You are here

अमनमणि का टिकट भी वापस लिए जाने की सीएम से मांग

लखनऊ |समाजवादी पार्टी द्वारा सारा की मौत के मामले में आरोपी अमनमणि को विधानसभा चुनाव का टिकट देने के बाद सारा की मां सीमा सिंह से अपनी जान का खतरा बताते हुए सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई है साथ ही उन्होंने अमनमणि का टिकट वापस लेने को भी कहा है| उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित मधुमिता हत्याकांड के आरोपी अमरमणि जेल में सजा काट रहे हैं अमरमणि के बेटे अमनमणि की बहू सारा की 9 जुलाई 2015 को उस वक़्त मौत हो गई थी जब वो अपने पति अमनमणि के साथ कार से दिल्ली जा रही थी. इसके बाद सारा की माँ ने मामले की सीबीआई जांच करने की मांग की थी और बाद में मामले की जांच सीबीआई को सौप दी गई थी और सीबीआई मामले में जांच कर रही है.

सनद रहे 9 जुलाई को फिरोजाबाद में कार हादसे में सारा सिंह की मौत हो गई थी. जबकि अमनमणि त्रिपाठी को एक खरोंच तक नहीं आई थी. सारा सिंह और अमनमणि स्विफ्ट कार से लखनऊ से दिल्ली जा रहे थे. फिरोजाबाद के सिरसागंज में ये हादसा हुआ था. बताया जा रहा था कि कार तेज रफ्तार में थी और ओवरटेक करने के दौरान डिवाइडर से टकरा गई थी. शुरुआत में ये भी बताया गया था कि दोनों में से किसी ने सीट बेल्ट नहीं बांधी हुई थी. अचानक ब्रेक लगने की वजह से सारा उछलकर सामने के शीशे से टकरा गई थी जिसके बाद सारा की मौके पर ही मौत हो गई थी लेकिन अमनमणि को सिर्फ मामूली चोटें आईं थी.

इस मामले में सारा की माँ ने कहा था कि अमरमणि शुरू से ही इस शादी के खिलाफ थे यही वजह रही कि षड़यंत्र के तहत ये दुर्घटना कराई गई थी मृतक सारा की माँ सीमा सिंह के मुताबिक अमनमणि अक्सर सारा को मारता पीटता था और सारा उससे तलाक लेना चाहती थी. इतना ही नहीं सारा की माँ का ये भी कहा था कि मौत से पहले सारा ने अंदेशा  जताया था कि उसके साथ कभी भी कोई बड़ी घटना हो सकती है.

हत्यारोपी अमनमणि को सपा का टिकट

मधुमिता हत्याकांड में जेल में सजा काट रहे पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी का बेटा अमनमणि झगड़ालू स्वाभाव का है. सारा की मौत के बाद लखनऊ के एक सरकारी अस्पताल में कवरेज़ करने पहुंचे मीडिया के लोगों के साथ भी अमनमणि और उसके साथियों ने मारपीट की थी. इसके आलावा इलाहाबाद हाईकोर्ट में अमनमणि ने कोर्टरूम में ही शिकायतकर्ता को गाली गलौच कर उसे जान से मारने की धमकी दे डाली थी. अदालत को जब इस बारे में जानकारी हुई तो अदालत ने अमनमणि के खिलाफ क्रिमिनल कंटेम्ट के तहत कार्रवाई के आदेश दिए थे.

 

सारा मर्डर केस प्रकरण की जांच सीबीआई कर रही है जिसके कारण  सारा की मां सीमा सिंह ने अमनमणि को टिकट दिए जाने से जांच प्रभावित होने की आशंका जताई है और कहा कि अब उसके हौसले और बुलंद हो गए है और वो किसी भी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है. सीमा सिंह ने सीएम अखिलेश से अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है. साथ ही उन्होंने अमनमणि का टिकट भी वापस लिए जाने की सीएम से मांग की है.

इसे भी पढ़े -