You are here

दिल्ली में गर्म रहा पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल के आत्महत्या का मामला

ga('create', 'UA-86744479-1', 'auto'); ga('send', 'pageview');

  • ओआरओपी पर प्रधानमंत्री ने झूठ बोला है- राहुल गांधी

  •  कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ,

  •  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार और रिहा

नईदिल्ली .दिल्ली के जंतर-मंतर पर सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन के मामले पर प्रदर्शन कर रहे पूर्व फौजी रामकिशन ग्रेवाल के सुसाइड के मामले पर बुधवार को दिनभर सियासी संग्राम गर्म रहा. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता इस मामले में कूद पड़े और दिनभर दिल्ली में सियासत हावी रही. पूर्व फौजी के परिवार से मिलने अस्पताल पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को मिलने से रोक  गया.

इन तीनों नेतावो  को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लेकर बाद में राहुल गांधी और मनीष सिसोदिया को पुलिस ने छोड़ दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आरके पुरम थाने में रखे गए थे. रात 11:30 के बाद पुलिस ने केजरीवाल को भी रिहा कर दिया. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आरके पुरम थाने के बाहर जमवाडा लगाये रहे . रिहा होने के बाद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री  मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ओआरओपी पर प्रधानमंत्री ने झूठ बोला है , उन्हें सैनिकों से माफी मांगनी चाहिए.

दिल्ली पुलिस द्वरा  राहुल गांधी को दो बार हिरासत में लिया गया और अंतत देर शाम जब पुलिस ने राहुल गांधी को छोड़ा तो राहुल गांधी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने ओआरओपी पर सैनिकों से वादा पूरा नहीं किया. राहुल ने कहा कि शहीद के परिवार वाले उनके मिलना चाहते थे लेकिन केंद्र सरकार के इशारे पर उन्हें मिलने नहीं दिया गया. कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी को हिरासत में लेने को इमरजेंसी करार दिया. राहुल गांधी ने कहा कि वे बस सरकार से पूछना चाह रहे थे कि शहीद के परिवारवालों को क्यों हिरासत में लिया गया है?
ऊधर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस मामले में कूद पड़े. केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी  ने ओआरओपी के मामले पर सैनिकों को धोखा दिया. पूर्व फौजी के परिवारवालों से मिलने पहुंचे लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल पहुंचे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया. केजरीवाल लेडी हार्डिंग हॉस्पिटल पहुंचे थे जहां पूर्व फौजी रामकिशन के शव का पोस्टमार्टम चल रहा था. केजरीवाल रामकिशन के परिवारवालों से मिलना चाह रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें मिलने नहीं दिया. केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया है. पता नहीं पुलिस कहां ले जा रही है. हालांकि, रात में पुलिस ने उन्हें रिहा कर दिया.

 Follow

Arvind Kejriwal 

✔@ArvindKejriwal

मोदी जी ने झूठ बोला कि OROP लागू हो गया। मोदी जी सैनिकों से माफ़ी माँगे। आज मोदी जी के फ़र्ज़ी राष्ट्रवाद की पोल खुल गयी।

11:49 PM – 2 Nov 2016

 

 

इसे भी पढ़े -