You are here

पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, सुबह 4 बजे से गोलीबारी जारी

नई दिल्ली|पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है आज सुबह भोर से ही जम्मू-कश्मीर के अखनूर सेक्टर में एक बार फिर संघर्षविराम का उल्लंघन किया है. यहां सुबह 4 बजे से ही रुक-रुककर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी जारी है. इस गोलीबारी में अपने किसी भारतीय जवान के हताहत होने की खबर नहीं है.

सूत्रों ने बताया, ‘पाकिस्तान रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सीमा सुरक्षाबल के ठिकानों पर गोलीबारी जिसके लिए उन्होने छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया.’ सूत्र ने बताया, ‘बीएसएफ ने भी समान क्षमता के हथियारों का इस्तेमाल कर जवाबी कार्रवाई की. क्षेत्र में अभी भी रूक-रूक कर गोलीबारी जारी है.’

पिछले 48 घंटों में पाकिस्तान की तरफ से यह चौथा संघर्षविराम उल्लंघन है, जबकि बीते एक महीने के दौरान छठी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है.

इससे पहले पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को भी पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से नियंत्रण रेखा में जम्मू जिले के पल्लनवाला, चपरियाल और समनाम इलाकों में गोलीबारी की गई. यह गोलीबारी गुरुवार-शुक्रवार  की दरमियानी रात करीब साढ़े बारह बजे शुरू की गई, जबकि देर रात डेढ़ बजे समाप्त हो गई.

पाकिस्‍तान लेगा भारत से बदला, अमेरिका भी नहीं बचा पाएगा

 

इससे पहले 6 सितंबर को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलीबारी की थी. दो सितंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए अखनूर सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलबारी की थी.वहीं पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को मेंढर क्षेत्र के बोलनोई इलाके में गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी सेना ने इससे पहले 28 सितंबर को भी संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए नियंत्रण रेखा में पुंछ सेक्टर के सब्जियां इलाके में भारतीय सेना चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी.

अधिकारी ने बताया कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से सीमा पार गोलीबारी करने की 405 घटनाओं में 16 नागरिकों की मौत हो गई थी और 71 लोग घायल हुए थे.साभार

इसे भी पढ़े -