You are here

पाक द्वरा सीजफायर का उल्लंघन ,एक पाक रेंजर मारा गया

नईदिल्ली.पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों पर विराम लगाने की बजाय लगातार सीजफायर का उलंघन कर रहा है . LoC और इंटरनेशनल बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है. आज सुबह नौशेरा, सुंदरबनी और पालनावाला सेक्टर में पाक की ओर से सीजफायर तोड़ा गया है. छोटे ऑटोमेटिक हथियारों और मोर्टार से फायरिंग हो रही है. इससे पहले कल कठुआ, हीरानगर, अरनिया, राजौरी, सुंदरबानी और मेंढर में पाक की ओर से भारी गोलाबारी हुई. पाक फायरिंग में बीते 24 घंटे में दो जवान शहीद हुए हैं जबकि एक जवान जख्मी हुआ है. इस बीच भारत की ओर से भी पाक फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है, जिसमें एक पाक रेंजर मारा गया है.

पाकिस्तानी  रेंजर्स की कई चौकियों के तबाह होने की खबर है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ प्रमुख से बात कर पाक को माकूल जवाब देने के निर्देश दिए हैं. इस बीच सीमा के इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. लोग अपने घर छोड़कर भाग रहे हैं.

रिपोर्ट्स की माने तो बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की सीमा में भारी नुकसान हुआ है. पाकिस्तान रेंजर्स के रेस्क्यू के लिए एंबुलेंस भी देखे जाने की ख़बर है. वहीं पाकिस्तान की ओर से ज़ारी भारी गोलीबारी के चलते सीमा के आस-पास के इलाकों से लोग दहशत में हैं. स्थानीय लोग गोलीबारी की वजह से सुरक्षित जगहों पर जा रहे हैं.

इसे भी पढ़े -