You are here

पालतू कुत्ते के लिए 8 आईफोन 7





बीजिंग.चीन के सबसे अमीर शख्स और रियल एस्टेट कारोबारी वांद जिआनलिन के जीवन में अच्चम्भित करने वाली वजह ने जन्म ले लिया है,कारण उनका बेटा है , जिसने उनकी कमाई अपनाने से मना कर दिया है. उनके बेटे वांग सिकोंग ने अपने पिता का 92 अरब डॉलर का बिजनेस संभालने से इनकार कर दिया है. वो जिंदगी अपने हिसाब से जीना चाहते हैं. उनको चीन में पीपुल्स हसबैंड कहते हैं, क्योंकि उन्हें देश का मोस्ट एलिजिबल बैचलर माना जाता है.

वांग के बेहिसाब खर्च और उनके पेट्स के किस्से अक्सर मीडिया चीनी मीडिया की शुर्खिया हुआ करते है . इस वर्ष अपना बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए वांग ने सान्या में पूरा रिजॉर्ट ही बुक कर लिया था. इसमें उनकी पसंदीदा टॉप फाइव कोरियन गर्ल बैंड्स बुलाए गए है.
वांग सिकोंग जनवरी में 29 साल के हो जाएंगे. वो बेहद खर्चीले हैं, बीते सितंबर में उन्होंने अपने डॉग के लिए 8 आईफोन 7 खरीदे थे. इससे पहले 2015 में उन्होंने अपने डॉग के लिए दो एप्पल वॉच भी खरीदी थी.
शंघाई के पहला सेवन स्टार होटल बनाने में वांग ने 35 अरब रुपए खर्च कर दिए थे.डायरेक्टर के तौर पर काम कर रहे वांग की वांडा ग्रुप में 2% हिस्सेदारी है, यानी वो 12,400 करोड़ रुपए के मालिक हैं.उन्होंने ग्रैजुएशन यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से किया है, 2011 में पिता की कंपनी से 488 करोड़ रुपए लेकर इक्विटी फंड कंपनी शुरू की थी.
इसके साथ ही इंटरनेट एंटरटेनमेंट, गेमिंग और सोशल नेटवर्किंग इंडस्ट्री और डायनिंग कंपनी में भी उन्होंने इन्वेस्ट किया है. सोशल मीडिया साइट वीबो पर उनके 2.1 करोड़ फॉलोअर्स हैं.चीन की कई एक्ट्रेस से भी उसके अफेयर्स के चर्चे पर चलते रहे हैं, पर उसने कभी इनका खंडन नहीं किया..



इसे भी पढ़े -