You are here

संसद में आज पेश होगा आम बजट के साथ रेल बजट

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली,राज्यमंत्री संतोष गंगवार एवं मेघवाल बित्त मंत्रालय से संसद हेतु निकले

नयी दिल्ली. वित्त मंत्री अरुण जेटली आज संसद में वित्त वर्ष 2017-18 का आम बजट पेश करने वाले हैं. ऐसा पहली बार होगा जब 1 फरवरी को आम बजट पेश किया जाएगा. पहले रेल बजट और आम बजट फरवरी के आखिर में पेश किया जाता रहा है. इसके अलावा पहली बार आम बजट के साथ रेल बजट भी पेश किया जाएगा. रेल बजट को भी आम बजट का हिस्सा मान लिया गया है.

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की सोच है कि नये वित्त वर्ष की शुरुआत से पहले बजट को पारित करने संबंधी सभी प्रक्रियाएं पूरी हो जाए. आज के बजट पर सांसद ई अहमद के निधन के बाद सुबह तक संशय बनी हुई थी, लेकिन बाद में साफ हुआ कि बजट को आज ही अपने तय समय पर संसद में पेश किया जाएगा. गौरतलब हो कि इंडियन मुस्लिम लीग के सांसद और पूर्व मंत्री ई अहमद का कल देर रात निधन हो गया. अहमद के निधन के बाद ऐसा माना जा रहा था कि आम बजट को एक दिन के लिए स्थगित भी किया जा सकता है और ऐसा भी माना जा रहा था कि सरकार बजट को आधे घंटे में ही पेश कर देगी.बजट पेश करने हेतु केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ,राज्यमंत्री संतोष गंगवार एवं मेघवाल बित्त मंत्रालय से संसद हेतु निकल चुके है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर ,आप के सुझाव से हमें सुधार का मौका मिलेगा . आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी  प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

 

loading…


इसे भी पढ़े -