You are here

देशद्रोही दाऊद से प्रगाड़ सम्बन्ध बनाने हेतु भतीजी की शादी में पहुंचे भाजपा के मंत्री ?

नई दिल्ली . देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत भाजपा के आलाकमान नेता बड़े -बड़े मंचो से दाऊद इब्राहीम को देश का दुश्मन बताते हुए नहीं थकते किन्तु नैतिकता की वकालत करने वाली भाजपा के चाल ,चरित्र और चेहरा में कितना परिवर्तन है कि मंचो पर दाऊद को देश का दुश्मन बताने वाली भाजपा के नेता ही दाऊद के परिवार कि शादियों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले कर दाऊद से सम्बन्ध प्रगाड़ कर रहे है .

महाराष्ट्र भाजपा के नेता और राज्य सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन और 10 पुलिस अधिकारी एक बड़े विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. आरोप है कि ये लोग भगोड़े दाऊद इब्राहिम के एक रिश्तेदार की शादी में हिस्सा लेने गए थे. जानकारी के मुताबिक नासिक में 19 मई को यह शादी हुई थी. इन पुलिस अधिकारियों में एक असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर हैं और बाकी नौ इंस्पेक्टर स्तर के हैं. जबकि गिरीश महाजन के साथ भाजपा विधायक देवयानी फरांदे और नाशिक के मेयर रंजना भानसी भी शादी में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

इस खबर के मीडिया में आने के बाद नाशिक पुलिस कमिश्नर रवींद्र सिंघल ने इन 10 पुलिस आधिकारियों को लेकर जांच के आदेश दिए हैं. इन सभी के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी सिंघल से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है. रवींद्र सिंघल ने बताया है कि ये शादी दाऊद की भतीजी की थी.

वहीं इस बारे में चिकित्सा शिक्षा मंत्री गिरीश महाजन ने माना है कि वह शादी में हिस्सा लेने गए थे लेकिन उनको यह जानकारी नहीं थी कि परिवार का दाऊद से भी रिश्ता है. महाजन ने बताया कि स्थानीय मुस्लिम नेता शहर-ए-खतीब के बेटे के शादी में गए थे. खतीब ने ही शादी का निमंत्रण भेजा था. खतीब नाशिक और आसपास के इलाकों में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं. महाजन ने सफाई दी कि वह मंत्री हैं और उनके पास शादी जैसे ढेरों निमंत्रण आते हैं, उनके लिए यह संभव नहीं है कि हर किसी के पिछली जिंदगी और रिश्तों के बारे में जानकारी ले सकें.

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने कहा कि शादी में शामिल हुए नासिक जिले के प्रभारी मंत्री महाजन की तस्वीरें वायरल हो गई हैं। नासिक के स्थानीय मीडिया ने खबर दी है कि महाजन और कुछ विधायकों ने इस शादी समारोह में हिस्सा लिया था।
सावंत ने यहां संवाददाताओं से कहा कि भाजपा के मंत्री और पार्टी के कुछ विधायकों के एक अंतर्राष्ट्रीय डॉन के रिश्तेदार की शादी समारोह में शामिल होना एक काफी गंभीर मामला है और एक चौंकाने वाला मुद्दा है. इस मामले में एक उच्च स्तरीय जांच की जानी चाहिए.

वही नासिक पुलिस के मुताबिक जांच पूरा होने में दो दिन का समय लगेगा, क्योंकि कुछ पुलिसकर्मी शादी में शामिल होने के बाद छुट्टी पर चले गये हैं. साथ ही कुछ पुलिसकर्मी मालेगांव में निगम चुनाव में भी ड्यूटी में लगे हैं. सनद रहे कि दाऊद इब्राहिम भारत का मोस्ट वांटेड क्रिमिनल है और उस पर बंबई में ब्लास्ट कराने समेत कई आरोप लगे हैं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment