You are here

इन सीटों पर आमने-सामने होंगे सपा और कांग्रेस उम्मीदवार

लखनऊ .समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के नेता आज कल सभाओ में  उत्तर प्रदेश में सत्ता हासिल करने के तमाम दावे कर रहे है किन्तु  सच ये है कि कई सीटों पर राहुल और अखिलेश प्रत्याशी चयन को लेकर सहमत ही नहीं हुए  हैं.चौथे चरण कई सीटें ऐसी हैं, जहां से सपा और कांग्रेस दोनों के उम्मीदवार एक दुसरे को चुनौती दे रहे हैं. इस हालात में सवाल उठना लाजमी  है कि आखिर गठबंधन का समर्थक वोटर अपना मत किसको देगा?

फतेहपुर की बिंदकी सीट पर कांग्रेस के अभिमन्यु सिंह एक तरफ जीत की कोशिश कर रहे हैं, वहीं उनके सामने सपा के रामेश्वर दयाल चुनाव मैदान में हैं. दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस ने अभिमन्यु सिंह का टिकट वापस ले लिया है लेकिन उनका नाम ईवीएम पर रहेगा. लिहाजा गठबंधन समर्थक वोटरों को ये तय करना मुश्किल रहेगा कि किसे समर्थन दें?

कांग्रेस के गढ़ में ही गठबंधन टिकट के बंटवारें को लेकर तनातनी सड़क पर दिखाई दे रही है. रायबरेली की सरेनी सीट से एक तरफ सपा से देवेंद्र प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने यहां से अशोक कुमार सिंह को टिकट दिया है.

ऊंचाहार में सपा सरकार के मंत्री रहे मनोज कुमार पांडेय मैदान में हैं, वहीं उनके सामने कांग्रेस से अजय पाल सिंह ताल ठोक रहे हैं.

बुंदेलखंड में ललितपुर की महरौनी सीट से कांग्रेस ने बृजलाल खाबरी को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं सपा ने रमेश खटिक को टिकट दिया है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -