You are here

एटीएस ने किया जाली दस्तावेज से पासपोर्ट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

लखनऊ. यूपी एटीएस ने सोमवार को जाली दस्तावेजों के आधार पर साधारण पासपोर्ट को इसीएनआर पासपोर्ट में तब्दील कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए 6 अभियुक्तों को ग़िरफ़्तार किया. इनके कब्जे से 73 पासपोर्ट, लैपटॉप, प्रिन्टर और कंप्यूटर के अलावा कई दस्तावेज़ बरामद किए गए हैं.

एएसपी एटीएस राजेश साहनी ने बताया है कि कुछ देशों में नौकरी के मकसद से विदेश जाने वालों को इमिग्रेशन चेक से गुजरना पड़ता है, अगर उनके पासपोर्ट पर इसीएनआर यानि इमिग्रेशन चेक नाट रेकवायर्ड स्टैम्प न लगी हो, तो वो इन देशों में रोज़गार के लिए नहीं जा सकते. इन देशों में बहरीन, ब्रूनेई, कुवैत, जॉर्डन, लीबिया, ओमान, क़तर, सऊदी अरब और यूएई प्रमुख हैं.

एटीएस ने अशरफाबाद चौक निवासी मोहम्मद मारूफ, घसियारी मंडी कैसरबाग़ निवासी मोहम्मद फैसल, अमीनाबाद निवासी मोहम्मद जावेद नक़वी, नजीराबाद अमीनाबाद निवासी अरमान खान, एलडीए निवासी कृष्णानगर निवासी कुलविन्दर सिंह और हुसैनगंज निवासी मोहम्मद शोएब अंसारी को गिराफ्तार किया है.

आईजी एटीएस असीम अरुण कहते हैं कि ‘ये बड़ा मामला है, क्योंकि इससे राष्ट्रीय सुरक्षा प्रभावित होती है. उन्होंने बताया है कि इस मामले में पासपोर्ट कार्यालय के कर्मचारी भी संदेह के घेरे में हैं. पड़ताल जारी है.
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment