You are here

क्या बेनी प्रसाद वर्मा होगे राज्यसभा में सपा के नेता ?

लखनऊ.उत्तर प्रदेश की  सत्ताशीन  समाजवादी पार्टी से प्रोफेसर रामगोपाल यादव के निष्कासन के बाद अब पार्टी के भीतर इस बात की चर्चा हो रही है कि 16 नवंबर से शुरू हो रहे संसदीय सत्र से पहले राज्यसभा में सपा का नेता कौन होगा .

सूत्रों के अनुसार पिछले कई वर्षों से राज्यसभा में सपा के पार्टी महासचिव प्रो.रामगोपाल ही सपा के नेता  थे लेकिन अब उनके निष्कासन के बाद नए नामों पर मंथन शुरू हो गया है. रामगोपाल के अलावा राज्यसभा में सपा के जो बड़े नाम हैं  उनमें अमर सिंह ,कुंवर रेवती रमण सिंह, नरेश अग्रवाल व बेनी प्रसाद वर्मा के नाम शामिल हैं.लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पिछले दिनों जिस अंदाज में अमर सिंह का  विरोध किया  उससे उनके राज्यसभा में नेता बनने की संभावना काफी कम है.

सनद रहे कि लोकसभा व राज्यसभा का शीतकालीन सत्र 16 नवंबर से शुरू होकर 13 दिसंबर तक चलेगा. इससे पहले सपा को राज्यसभा में अपना नेता चुनना होगा. इसलिए राज्यसभा में सपा के नेता बनने के लिए मुलायम के दरबार में सांसदों की पैरवी शुरू हो गई है.सूत्रों के अनुसार  बेनी प्रसाद वर्मा भी राज्यसभा में सपा के नेता बनने के लिए पूरी ताकत लगाए हुए हैं.

इसे भी पढ़े -