You are here

जंगल में लगी आग, फायर बिग्रेड ने बुझायी आग, दी राहत

नौगढ़ (चंदौली ) स्थानीय थानान्तर्गत सहरसताल जंगल में गुरूवार को अपराह्न में अचानक आग की लपटे दिखाईं दी. आग की लपटें गांव तक पहुंचती कि इसके पहले लोगों ने पुलिस व फायर बिग्रेड के सहयोग से आग को बुझाने में सफल रहे.

बताया जाता है कि गांव के लोग इस समय महुआ बीनने के लिए जंगलों में जा रहे हैं. जंगल में महुआ बीनने के दौरान उन्हें जंगल में ही रात गुजारनी पड़ती है जिसके लिए वे खरपतवारों को जलाकर साफ करते हैं ताकि चटाई बिछा कर रात गुजारी जा सके. साफ-सफाई के चक्कर में लगायी गयी आग कभी-कभी तो बुझ जाती है लेकिन कभी-कभी तेज हवा को झोंकों में आग भयानक रूप ले लेती है. इसी का परिणाम आज यह रहा कि आग ने भयानक रूप धारण कर तीव्रतम वेग से गांव की तरफ बढ़ने लगी. गांव के लोगों ने यदि ध्यान नहीं दिया होता तो आग जंगल से गांव में पहुंच जाता. जैसी ही आग की लपटें तेज हुई गांव के लोगांे ने 100 नं0 डायल कर घटना की सूचना दी.

सूचना मिलते ही 100 नं0 के कर्मी फायर बिग्रेड को सूचना दी. फायर बिग्रेड भी सूचना पाकर चन्दौली से चलकर मौकास्थल पर पहुंच गयी. इसके पहले गांव के लोग व पुलिस के जवान मुश्तैदी से आग बुझाने में लगे हुए थे. इसी बीच फायर बिग्रेड भी पहुंचकर मोर्चा सम्भाल ली और गांव में होने वाले बडे़ हादसों से गांव को बचा लिया.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment