You are here

नीरज सिंह हत्याकांड में भाजपा विधायक पर एफआईआर दर्ज

धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह की हत्या मामले में झारखंड के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक संजीव सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. हालांकि, झारखंड सरकार ने हत्या की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, जबकि प्रदेश कांग्रेस ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दिवंगत नीरज सिंह के भाई अभिषेक सिंह ने यह एफआईआर भाजपा विधायक संजीव सिंह सहित पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई है.नीरज सिंह कोयला माफिया सूरज देव सिंह के परिवार से थे. इसे देखते हुए पुलिस का मानना है कि यह हत्या पारिवारिक विवाद का नतीजा हो सकती है.

ज्ञात हो कि धनबाद के पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह और उनके साथ गाड़ी में यात्रा कर रहे तीन अन्य लोगों को मंगलवार को गोली मार दी गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, नीरज सिंह को 20 से ज्यादा गोलियां लगी थीं. उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया गया.इस हत्याकांड के विरोध में नीरज सिंह के समर्थकों ने गुरुवार को धनबाद बंद का आह्वान किया था. इसके परिणामस्वरूप जिले की सभी दुकानें, प्रतिष्ठान और स्कूल बंद रहे.

पूर्व डिप्टी मेयर नीरज सिंह समेत चार लोगों की हत्याकांड में एसआईटी वारदात के पांचवें चश्मदीद पूछताछ करने के साथ ही एडीजी अजय कुमार के सामने सर्किट हाउस में आदित्य के बयान दर्ज कर ही है. बता दें कि घटना के समय नीरज सिंह की गाड़ी में आदित्य सिंह भी मौजूद था जो बाल-बाल बच गया था.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -