You are here

पहलू खान की पिटाई में शामिल थे RSS-ABVP के नेता

राजस्थान के अलवर जिले में गोरक्षा के नाम पर किसान पहलू खान की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस मामले में राजस्थान की खूफिया रिपोर्ट में सामने आया है कि पहलू खान की पिटाई में आरएसएस, एबीवीपी सहित कई हिन्दूवादी संगठनों के नेता शामिल थे।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के मुताबिक मारपीट की शुरुआत करने वालों में आरएसएस के संभाग प्रभारी नवीन शर्मा, एबीवीपी के जिला संयोजक ओम यादव, सह जिला संयोजक राहुल सैनी, हिन्दू जागरण मंच के हुकुमचंद यादव और मानव जागृति मंच के जगमाल सिंह शामिल थे। इसके बाद पहलू खान उनके साथियों की पिटाई में राहगीर शामिल हो गए। इस पिटाई में पहलू खान की मौत हो गई थी।

आपको बता दें कि हरियाणा के मेवात की नूह तहसील के रहने वाले मृतक पहलू खान डेयरी चलाते थे। वह शुक्रवार को भैंस खरीदने जयपुर के लिए निकले थे। लेकिन अधिक दूध के लालच में गाय खरीद लिया। उन्हें नहीं पता था कि उनका ये फैसला उनकी जान पर बन आएगा। हिन्दूवादी संगठन के लोगों ने तस्कर समझकर बुरी तरह मारा-पीटा था।

इस घटना में हरियाणा के नूह के जयसिंहपुर निवासी 55 वर्षीय पहलू खान सहित 5 लोग गंभीर घायल हो गए। पुलिस ने भीड़ हटाने के लिए लाठीचार्ज कर लोगों को खदेड़ दिया। पांचों घायलों को हिरासत में लेने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया, जहां 4 लोगों को छुट्टी दे दी गई। 3 अप्रैल की रात को पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

आज तक की खबर के मुताबिक राज्य खूफिया विभाग के मुताबिक पहलू खान की हत्या के सभी आरोपी हिन्दूवादी संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं। खूफिया विभाग ने सभी आरोपियों का नाम-पता और उनके संगठन के बारे में जानकारी राजस्थान सरकार को भेज दिया है। इस लिस्ट में आरएसएस, एबीवीपी, हिन्दू जागण मंच सहित कई संगठनों के पदाधिकारी शामिल हैं।

आरोपियों की लिस्ट-
आरोपी                           पद                                     संगठन

  • सुधीर यादव             अध्यक्ष                          गो सेवा समिति
  • नवीन शर्मा            संभाग प्रभारी                        आरएसएस
  • ओम यादव           जिला संयोजक                         एबीवीपी
  • राहुल सैनी             पूर्व उपाध्यक्ष                         एबीवीपी
  • हुकम यादव            कस्बा प्रमुख                        हिन्दू जागरण मंच
  • जगमाल सिंह        गोशाला प्रमुख                     मानव जागृति मंच

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -