You are here

पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर होती है चोरी

लखनऊ . स्पेशल टास्क फोर्स और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर तेल की चोरी का गोरखधंधा सामने आया है.

एसटीएफ और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने राजधानी के सात पेट्रोल पंप पर अचानक छापा मारा, जिसके बाद तेल चोरी का यह आधुनिक गोरखधंधा सबके सामने आया. मशीन में इलेक्ट्रॉनिक चिप और रिमोट सेंसर के जरिए यह गोरखधंधा कुछ इस तरह से हो रहा था कि ग्राहक को इसकी कोई भनक नहीं लगती थी. पंप संचालक तेल चोरी के इस नायब तरीके से ग्राहक को करोड़ों का चपत लगा रहे थे.
बाराबंकी : चालक को हाईवे पर फेंक ट्रक लूट चलता बने बदमाश

दरअसल ग्राहक को एक लीटर पेट्रोल की जगह सिर्फ 900 मिलीलीटर तेल ही मिल रहा था. यहां सबसे अहम बात यह है कि इस गोरखधंधे में उत्तर प्रदेश पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन शुक्ल का पेट्रोल पंप स्टैण्डर्ड फ्यूल स्टेशन भी तेल चोरी के कारनामे में शामिल है.

बसों में छापा मार व्यवस्था सुधारने में जुटे परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह

एसएसपी एसटीएफ अमित पाठक के अनुसार पकड़े गए इलेक्ट्रीशियन राजेंद्र के मुताबिक राजधानी के अलावा अन्य जिलों के सैकड़ों पेट्रोल पंप में भी यह गड़बड़ी की गई है. आरोपी राजेंद्र के मुताबिक पेट्रोल पंप में नोजल के नीचे चिप लगाई जाती थी जिसका एक सर्किट मशीन में लगा होता था. चिप रिमोट के जरिए संचालित होती थी. छापे के बाद सभी सात पेट्रोल पंपों पर बिक्री रोक दी गई है और स्टॉक का मिलान किया जा रहा है.

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के हाथ से यूपी के बाद यादव वोटर निकल रहे हैं !

तेल चोर पेट्रोल पम्प जिन   पर चल रहा था गोरखधंधा-

 

 

  • लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन, मेडिकल कॉलेज
  • लालता प्रसाद फिलिंग स्टेशन डालीगंज
  • स्टैण्डर्ड फ्यूल स्टेशन, मडियांव
  • मां फिलिंग स्टेशन, गल्लामंडी
  • साकेत फिलिंग स्टेशन चिनहट
  • शिवनारायण फिलिंग स्टेशन, कैंट
  • ब्रिज ऑटो केयर, निकट फन मॉल

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -