You are here

प्रधानमंत्री कार्यालय के सामने नंग-धडंग प्रदर्शन

नयी दिल्ली। आज प्रधानमंत्री कार्यालय के सामने15 से 20 की संख्या में किसानों ने नग्न होकर प्रदर्शन किया। गौररतलब है कि जिस समय प्रधानमंत्री अपने आस्ट्रेलिया के मित्र प्रधानमंत्री के साथ घूम रहे थे।बताया जा रहा है कि ये किसान तमिलनाडू के हैं और पिछले 28 दिनों से जंतर-मंतर पर अपनी मेंगों को लेकर जंतर मंतर पर बैठे थे। लेकिन आज उनके सब्र का बाँध टूट गया और बाध्य होकर वो पीएमओ पहुँच गए। किसानों के अनुसार उन्होंने हर तरीके से अपनी बात सरकार तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन किसी के कान में जूं तक नहीं रेंगा।

आज ये किसान पुलिस के साथ प्रधानमंत्री कार्यालय में ज्ञापन देने गए थे मगर उस वक्त पीएम मोदी कार्यालय में नही थे काफी इंतजार के बाद जब वो प्रधानमंत्री को ज्ञापन नही दे सके तो पुलिस की गाडी से कूदकर कई किसान सडक पर दौडने और लोटने लगे वो भी नग्न अवस्था में।

ये किसान किसानों के कर्जे को माफ करने की मांग को लेकर तमिलनाडू से 2100 किलोमीटर दूर देश की सबसे बडी पंचायत के मुखिया के सामने प्रदर्शन कर रहे थे।कुल 153 किसान खुदकुशी कर चुके परिजनों की खोपड़ियां और भीख का कटोरा लेकर पिछले 28 दिनों से प्रदर्शन कर रहे थे।

किसानों का कहना है कि राज्य में मानसून के दौरान बहुत कम बारिश होने से वो सूखे और कर्ज के भारी बोझ के तले दब चुके हैं। जिससे किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उनकी मांग है कि सरकार यूपी की तर्ज पर किसानों के कर्ज माफी के साथ किसानों के लिए राहत पैकेज भी दे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -