You are here

बस्ती :अराजक तत्वों का ताण्डव, शहर के पांश इलाके में सहमें लोग

प्रेम नाथ गौड़

बस्ती . जनपद की कानून व्यवस्था इन दिनों वेंटीलेटर पर है. पुलिस महकमा या तो अति आत्मविश्वास में जी रहा है अथवा कानून व्यवस्था को बेहतर बनाने की इच्छा शक्ति मर गयी है. ताबड़तोड़ आपराधिक गतिविधियां भी पुलिस को नींद से नही जगा पा रही हैं. बुधवार देर शाम दबंगों की दबंगई देखने को मिली. हाकी डंडों और असलहों से लैस अराजक तत्वों ने पुलिस बूथ से महज 50 की दूरी पर सब्जी मंडी में जिस प्रकार ताण्डव माचाया, उसे देखकर कानून व्यवस्था से भरोसा उठ गया है. दबंगों ने खुले आम दहशत फैलाई, असलहा लहराते हुए सब्जी मंडी में सब्जी विक्रेता को दुकान के बाहर खींच कर पीटा, सब्जी मंडी की कई दुकानों में की तोड़फोड की. दुकानदारों ने लूट का भी आरोप लगाया है, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

आपको बता दें बस्ती का कनॉट प्लेस कहा जाने वाला गांधीनगर भी अब सुरक्षित नही रहा. यहां कौन कब अराजक तत्वों का निशाना  बन जायेगा कुछ नही कहा जा सकता.गांधीनगर चौकी का अपराधियों पर  बिलकुल खौफ नही है. स्वाभाविक भी है, यहां जुआ, ऑनलाइन लॉटरी, हफ्ता वसूली आम बात है. स्थानीय लोगों का कहना है कि अराजक गतिविधियों पर रोक न लगने का कारण पुलिस द्वारा की जा रही अवैध वसूली है. पुलिस चौकी से सटे गांजे, भाग का अवैध व्यापार सालों से चलता आ रहा है, पुलिस उन्हे पकड़ती भी है, लेदेकर छोड दिया जाता है. ऐसे में अराजक तत्वों का मन तो बढ़ेगा ही, गांधीनगर में पहले भी कई बार बवाल हो चुका है. पूर्व की एक घटना में एक व्यक्ति के पेट में कसाई की बांकी से हमला किया गया था, उसकी आंत बाहर आ गयी थी, बुरी तरह से जख्मी होकर वह आंत को हाथ में पकड़े जान बचाने की गुहार लगा रहा था. इसी स्थान पर कुछ साल पहले चाकू से गोदकर हत्या की गयी थी. इस घटना की पृष्ठभूमि तो सीओ सिटी को पता है. उस वक्त वे कोतवाल थे, किन्तु घटना से पुलिस ने सीख नही लिया, रात गयी बात गयी. सब कुछ फिर पुराने ढर्रे पर आ गया. सच कहें तो बस्ती का वास्तविक विकास अब रूक गया है, यहां अराजकता और आपराधिक गतिविधियां दिन दूना रात चौगुना बढ़ रही हैं.

वही कोतवाली पुलिस ने उपद्रव करने के मामले में 6 ज्ञात और 20 अज्ञात लोगो पर गम्भीर धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है . पुरानी रंजिश को लेकर एक राय होकर सब्जी मण्डी मेें आकर वादी की दुकान की सब्जी गिरा कर नुकसान करना तथा जान से मारने की नियत से फायर करना व धमकी जान माल की देते हुए गल्ले से पैसा चोरी कर ले जाना जिससे अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो जाना आदि आरोपों में मुकदमा पंजीकृत हुआ है.

कोतवाली पुलिस ने सहबान पुत्र शाकिर अली सा0 सब्जी मण्डी गांधीनगर थाना कोतवाली बस्ती  की तहरीर पर मामला दर्ज किया .
आरोपी –
1-अदनान फारूकी पुत्र वसीउल्लाह सा0 तुर्कहिया थाना कोतवाली बस्ती
2-अमन सिंह पुत्र अज्ञात सा0 ओरीजोत थाना कोतवाली बस्ती
3-आमिर पुत्र अज्ञात सा0 तुर्कहिया थाना कोतवाली बस्ती
4-दानिश पुत्र वहीद खां सा0 दरिया खां थाना कोतवाली बस्ती
5-फिरोज पुत्र लल्लू सा0 मालीटोला थाना कोतवाली बस्ती
6-हबीब पुत्र पप्पू सा0 रहमतगंज थाना कोतवाली बस्ती और 20 व्यक्ति लोगो के बिरुद्ध मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन करेगी .

 

 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -