You are here

बस्ती में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सभा से नदारद रही भीड़

पूर्वी उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन की जिम्मेदार कांग्रेस -अमित शाह

लखनऊ.भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश मे 60 वर्षो तक कांग्रेस का शासन रहा लेकिन उसने पूर्वी उत्तर प्रदेश के पिछड़ेपन को दूर करने के लिए कोई पहल नही किया जिसके कारण पूर्बी उत्तर प्रदेश का विकास नही हो पाया पूर्वांचल के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस ही जिम्मेदार है.

आज यहां बस्ती जिले मे झिनकू लाल इन्टर कालेज कलवारी कुसौरा मे आयोजित चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने  कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव मे भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत प्राप्त करके सरकार बनाने जा रही हैं, प्रदेश भर मे भारतीय जनता पार्टी की तेजी से लहर चल रही है. सभी मतदाताओ को इस चुनाव संग्राम मे पूर्वाचल की भग्य बदलने के लिए वोट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष मे डालना चाहिए, उत्तर प्रदेश की जनता समाजवादी पार्टी की सरकार से ऊब गई है. जनता बदलाव चहती है,प्रदेश का विकास अवरूद्ध है,विकास कार्य कही दिखाई नही देता, कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नही रह गई है.प्रदेश मे अखिलेश का काम नही कारनामा बोलता है प्रदेश सरकार ने गांव, गरीब, किसान, दलित और पिछड़ो की भलाई करने मे बिफल रही है.उत्तर प्रदेश मे हत्या, बलात्कार, लूट ,अपहरण जैसे अपराध की घटनाये तेजी से हुई है .

उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश मे कोई भी काम बिना पैसे के नही होता, चारो तरफ भ्रष्टाचार का बोल-बाला है.प्रदेश मे बेरोजगारी इस कदर बढी है कि प्रदेश बेरोजगारी मे प्रथम हो गया है.
उन्होने कहा कि यदि यूपी मे भाजपा सरकार बनती है तो अगले पांच सालो मे उत्तर प्रदेश के 70 लाख युवा के लिए रोजगार की व्यवस्था की जायेगी.

अमित शाह ने कहा कि सपा और कांग्रेस गठबन्धन दो बिचारधारा का नही दो कुनबो का मिलन है, राहुल गाधी और अखिलेश यादव इन दोनो शहजादो ने देश और प्रदेश को लूटा है,अब दोनो मिलकर उत्तर प्रदेश को लूटना चाहते है,जिसके कारण पराजय से बचने के लिए आपस मे गठजोड़ किया है, देश मे 60 साल तक कांग्रेस का शासन रहा लेकिन पूर्वाचल का विकास नही हो पाया पूर्वांचल आज भी पिछड़ा हुआ है. दस साल तक लगातार मनमोहन सिहं के नेतृत्व मे सोनिया गांधी ने सरकार चलाई, इस दौरान 12 लाख करोड़ रूपये के घोटाले हुए.पिछले 15 वर्षो से बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी ने बारी-बारी से प्रदेश को लूटा है. उत्तर प्रदेश का भला समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी नही कर सकती है. बुआ और भतीजा दोनो दलो के कार्य काल मे उत्तर प्रदेश का विकास नही हो पाया है.
उन्होने ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ढ़ाई साल के अंदर देश के गाॅव, गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओ के लिए 90 से अधिक लोक-कल्याणकारी योजनाओ की शुरूआत किया है.

भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने पर बिना किसी जाति अथवा धर्म के भेद भाव के उत्तर प्रदेश की हर छात्राओ को बी0ए0 तक मुफ्त शिक्षा दी जायेगी, छात्रो को भी 12 वी तक मुफ्त शिक्षा उपलब्ध कराई जायेगी और यदि छात्र 12 वीं मे 50 प्रतिशत से अधिक अंक लाते है तो उनके लिए भी बी0ए0 तक मुफ्त शिक्षा की व्यवस्था की जायेगी. युवा वर्ग के लोगो के भविष्य को सवारने के लिए प्रदेश मे बनने वाली भाजपा सरकार 25 मेडिकल और 80 इंजीनियरिग काॅलेजो की स्थापना करायेगी.जाति या धर्म मे भेदभाव किये बगैर हर युवा को 1 जीबी कनेक्टिविटी के साथ मुफ्त लैपटाॅप दिय जायेंगे.उत्तर प्रदेश मे बनने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हम सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर चलेगी और उत्तर प्रदेश के लोगो की भलाई के लिए काम करेगी.सभा को सांसद हरीश द्विवेंदी ,जिला अध्यक्ष पवन कसौधन,रवि सोनकर ,दयाराम चौधरी समेत अन्य लोगो ने भी संबोधित किया.
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस बस्ती के इस चुनावी मंच से सिर्फ रवि सोनकर  और दयाराम चौधरी  को जिताने की अपील किया .बस्ती के सांसद ,जिलाध्यक्ष और प्रत्याशियों की लाख कोशिश के बावजूद  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की इस चुनावी सभा में भीड़ की कमी अन्दर खाने भाजपा में पक रही खिचड़ी को जगजाहिर कर रही थी , महज़ कुछ ही भीड़ लगभग 5000 का उस सभा में शामिल होना भाजपा के लिए अच्छा संकेत नहीं है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…