You are here

बीफ पर दोगली नीति अपना रही भाजपा – जावेद जाफरी

अपनी कॉमेडी और डांस के लिए मशहूर जावेद जाफरी गाय पर बीजेपी की नीति को लेकर सवालिया निशान खड़े किये हैं। जाफरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर याद दिलाया कि देश में लाखों लोग चमड़े का बना हुआ सामान इस्तेमाल करते हैं।आपको बता दें जाफरी आम आदमी पार्टी के भी सदस्य हैं।

जाफरी मुताबिक कई नामचीन ब्रांड ऊंचे दामों में गाय की चमड़ी से बने उत्पाद ऊंचे दामों पर बेचते हैं लेकिन उसपर कोई ऐतराज नहीं उठाता। जाफरी ने लिखा, “भारत में लाखों शाकाहारी और दूसरे लोग गाय की चमड़ी से बने जूते, बेल्ट, वॉलेट, हैंडबैग, जैकेट इस्तेमाल करते हैं। कारों के भीतर की सज्जा भी अक्सर ऐसे ही चमड़े से की जाती है। कई बड़े ब्रांड भारत में ऊंचे दामों पर चमड़े का सामान बेच रहे हैं। ये सामान मरी हुई गायों की चमड़ी से नहीं बनता। इस सामान के लिए चमड़ा ज्यादातर बूचड़खानों से आता है।”

जावेद जाफरी यहीं नहीं रुके। उन्होंने इशारों में गोहत्या को लेकर बीजेपी पर दोहरी नीति का आरोप लगाया। उनका कहना था, “भारत पिछले साल गोमांस का सबसे बड़ा निर्यातक था। गोवा और उत्तर-पूर्व में बीजेपी के राज में भी गोमांस उपलब्ध है।”

जाफरी के मुताबिक, “कुछ राज्यों में गांस रखने और खाने पर 5 साल से लेकर उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान है। वहीं रेप के गुनहगार कुछ महीनों या सालों की सजा में ही छूट जाते हैं। क्या ये मुद्दा सिर्फ ध्रुवीकरण और सहूलियत के लिए जिंदा नहीं रखा जा रहा? बीजेपी बताए कि वो किस बारे में बात कर रही है?”

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -