You are here

ब्लाॅक सभागार में कार्यशाला का आयोजन

नौगढ़ (चंदौली) स्थानीय ब्लाॅक सभागार में शुक्रवार को शौच मुक्त गांव बनाने हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में ग्राम प्रधान, सफाईकर्मी, ब्लाॅक के कर्मी सहित गावों के निगरानी समिति की टीम भी मौजूद रही।

कार्यशाला में ए.डी.ओ. पंचायत सत्येन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने उपस्थित प्रशिक्षुओं को बताया कि गांवों को शौच मुक्त बनाना है। इसके लिए गांवों में शौचालय बनवाये जाएंगे। शौचालय बनवाने के साथ-साथ लोगों को प्रेरित किया जाएगा कि वें शौच के लिए शौचालय में जाएं। क्योंकि बाहर शौच करने से प्रदूषण फैलता है। इससे गांव के लोग तरह-तरह की बीमारियों से भी ग्रसित होते हैं।

इस दौरान उन्होंने कहा कि साफ-सफाई होने से वातावरण भी स्वस्थ रहता है। इसके लिए आप सभी लोग गांवों में जाकर लोगों को जागरूक करें। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के दौरान शौच मुक्त गांव बनाने के लिए क्षेत्र पंचायत के चार गांवों को लिया गया है। जिनमें चमेरबांध, लालतापुर, बजरडीहा व बोदलपुर शामिल है। यह शौचालय वर्ष 2004 में किए गए गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन कर रहे लोगों को दिया जाएगा।

कार्यशाला में ब्लाॅक को-आर्डिनेटर ज्ञानेन्द्र प्रताप साहनी, अजय कुमार, महेन्द्र कुमार सिंह, दयाशंकर पाठक, कृपाराम दीक्षित, उपेन्द्र कुमार साहनी, इन्द्रजीत, रामनाथ, श्रीवंत यादव सहित मझगावां, देवरीकलां, गंगापुर, पिपराही के ग्राम प्रधान भी शामिल रहें।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -