You are here

मंडी शुल्क खत्म न पर प्रदेश का किराना व गल्ला कारोबार चौपट हो जाएगा-बनवारीलाल कंछल

उन्नाव .उधोग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बनवारीलाल कंछल ने कहा कि दिल्ली, मध्यप्रदेश और बिहार में मंडी शुल्क नहीं है तो फिर यूपी में भी खत्म होना चाहिए. मंडी शुल्क खत्म न पर प्रदेश का किराना व गल्ला कारोबार चौपट हो जाएगा. दाल और राइस मिल व्यवसाय पिछड़ जाएगा। मंडी शुल्क से मुक्त करने और जीएसटी में जेल और जुर्माने के प्रावधान में संशोधन की मांग करते हुए कहा कि व्यापारी पहले तो प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेज कर समाधान की गुहार लगाएंगे और सरकार नहीं मानी तो संघर्ष करेंगे.

सहारनपुर : बच्चों की आंखों में दिखा खौफ कभी भूल नहीं सकती- SSP की पत्नी

व्यापारी नेता कंछल व्यापार मंडल के जिला कार्यालय में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जीएसटी पूरे देश में समान दर समान टैक्स लागू करने के लिए लाया गया है. फिर मंडी शुल्क क्यों लिया जा रहा है वह भी तब जब तीन प्रदेशों के व्यापारी मंडी शुल्क से मुक्त हैं.

भाजपा की डिक्शनरी मे गुंडागर्दी ही राम राज्य है -डा०एसपी यादव

उन्होंने कहा कि 20 लाख तक का कारोबार करने वाले व्यापारियों को मुक्त किए जाने का हम व्यापारी समाज की ओर से प्रधानमंत्री और वित्तमंत्री का स्वागत करते हैं. वर्तमान प्रावधान में जेल और जुर्माना का जो नियम लागू किया गया वह व्यापारियों का उत्पीड़न करने वाला है. जुर्माने की दर बहुत अधिक हैं उनमें संशोधन कर व्यवहारिक बनाया जाए. अधिकारियों को असीमित अधिकार दिए गए हैं इससे व्यापारियों का वे उत्पीड़न करेंगे.

योगी राज में पुलिस से पिट रहे भाजपाई !

उन्होंने कहाकि शत्रु संपत्तियों का किराया बढ़ा दिया गया है, वह बहुत अधिक है. उन्होंने मांग की व्यापारियों से वार्ता कर किराया तय किया जाए इसके पूर्व उन्होंने जिला उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष रजनीकांत श्रीवास्तव व अन्य सदस्यों के साथ बैठक कर व्यापारियों की समस्याओं पर चर्चा कर उनका निदान कराने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार तक मांग पहुंचाने का आश्वासन दिया. बैठक में संगठन के संरक्षक जगदीश गुप्ता, महेश गुप्ता, सरदार अजीतपाल सिंह , जनरैल सिंह , शैलेंद्र सिंह , शशिकांत गुप्ता, इश्तियाक गौरी आदि पदाधिकारी मौजूद रहे.

रिपोर्ट-योगेंद्र गौतम

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment