You are here

योगी राज में पुलिस से पिट रहे भाजपाई !

लखनऊ । उत्तर प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं की लगातार पुलिस पिटाई ने सत्ता का सुख कसैला कर दिया है। जानकारी आ रही है कि बरेली, कन्नौज, सहारनपुर, आगरा और मथुरा में पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को जमकर पीटा है। बरेली के वरिष्ठ कार्यकर्त्ता के अनुसार तीन बार की महिला सभासद शालिनी जौहरी ने प्रेमनगर थानाक्षेत्र की टिबरी नाथ कॉलोनी में शराब की दुकान का विरोध किया था, जिस पर पुलिस उनको पकड़ ले गयी थी और मामला बढ़ गया।
गोरखपुर : माफिया पूर्व मंत्री हरिशंकर तिवारी सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे

कन्नौज में एक पीड़ित ने 100 पर कॉल करके बुलायातो दूसरे पक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं को बुला लिया, जिसकी परिणित पुलिस बनाम भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच मार-पीट के रूप में हुई। सहारनपुर में बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर के जन्मदिन पर दलित झांकी निकलना चाहते थे, जिसका मुसलमानों ने किसी बात पर विरोध कर दिया। दलितों की और से भाजपा सांसद राघव लखन पाल आ गए तो दलितों का मनोबल बढ़ गया। फिर भी पुलिस ने दलितों को जुलूस नहीं निकलने दिया।

योगी राज : दलित महिला के साथ गैंगरेप कर हाथ-पैर काटा

इससे आहत सांसद कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस अधीक्षक के घर पहुँच गए, जहाँ मामला इतना बिगड़ा कि तोड़-फोड़ और लाठी चार्ज तक की नौबत आ गई। भाजपाइयों पर जमकर लाठियां बरसीं। आगरा के फतेहपुर सीकरी में बजरंगदल कार्यकर्तओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई। इस दौरान हालात इतने बिगड़ गए कि कई थानों की पुलिस बुलानी पड़ी। हालात तब और बिगड़ गए जब पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।



फतेहपुर सीकरी में बीते दिन दो मुस्लिम समुदाय के व्यक्तियों और कुछ बजरंगदल के कार्यकर्ताओं के बीच झगड़ा हो गया था। इस मामले में बजरंग दल कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था। इसका विरोध करने जब संघ के एक नेता गए तो पुलिस ने उन पर ही कार्रवाई कर दिया, जिस पर बजरंग दल कार्यकर्ता पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करने लगे और पुलिस ने लाठियां भांज दी, जिससे संगठन के कई कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आईं।


मथुरा के प्रेम मंदिर के सामने पार्किंग में फ्री में गाड़ी खड़ी करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं व पुलिस में ठन गयी, जिसमें पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई कर दी। जब इस मामले को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश महामंत्री कुंवर सिंह निषाद पुलिस अधीक्षक के पास गए तो किसी बात पर दोनों में तू-तू मैं-मैं हो गयी। इस पर एसपी ने निषाद को पुलिस बुला कर हिरासत में दे दिया। इस सन्दर्भ में युवा मोर्चे के प्रदेश महामंत्री निषाद ने कहा कि इस मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के सामने ले जाऊंगा।

-मनोज श्रीवास्तव

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -