You are here

शार्ट सर्किट से 8 बिघा गेहूं की फसल जलकर राख

नौगढ़(चंदौली ) नक्सल क्षेत्र नौगढ़ के हरदहवां व देवरीकलां गांव में मंगलवार को विद्युत शार्ट सर्किट से 8 बिघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी। ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग की है .

बताया जाता है कि देवरीकलां गांव के कमलेश के खेत में शार्ट सर्किट के चलते आग लग गयी। आग लगने की भनक जब तक कृषक को मिला। तब तक खेत की लगभग दो बिघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो चुकी था। आग लगने की खबर सुनते ही गांव व आसपास के लोग इकट्ठा होकर आग बुझाने के प्रयास में लग गए। तब तक किसान की काफी फसल जलकर राख हो चुकी थी। लेकिन आग दूसरे खेतों में पहंुचे इसके पहले लोगों ने आग को बुझाने में कामयाबी हासिल कर ली। इसके चलते अन्य किसानों के खेत की खड़ी फसल आग की लपटों में आने से बच गयी।

वहीं दूसरी ओर हरदहवां गांव में नन्दलाल खरवार का खलिहान में रखे 6 बिघे गेहूं की फसल भी शार्ट सर्किट से जलकर राख हो गयी। कृषक स्वामी को जैसे ही यह बात पता चली वैसे ही वह दौड़ा-दौड़ा खलिहान के पास पहंुचा। लेकिन तब तक खलिहान में रखी फसल जलकर राख हो चुकी थी। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुए क्षेत्र में गर्मी के दिनों में दमकल की व्यवस्था कराये जाने व गांवों में आग बुझाने के लिए तकनीकी ज्ञान दिए जाने की मांग की और कहा कि ऐसा किए जाने से क्षेत्र के अधिकांश लोग स्वयं आत्म निर्भर होकर अपना व पास पड़ोस के लोगों का आग से होने वाली क्षति को रोक सकेंगे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -