You are here

उन्नाव : शिकायतों के निस्तारण मे लापरवाही करने वाले अधिकारी होगे दण्डित-उपज़िलाधिकारी

उन्नाव .नवागत उपजिलाधिकारी सफीपुर कृपा शंकर यादव ने आज तहसील कार्यालय पर प्रेसवार्ता कर अपने कार्यों की प्राथमिकता को बताया .




उपजिलाधिकारी श्री यादव ने बताया की सर्वप्रथम क्षेत्र मे निलम्बित पड़ी राशन की दुकानो को जल्द ही गाँवों मे खण्ड विकास अधिकारी के सहयोग से खुली बैठक कर कोटेदार का चयन किया जायेगा जिससे वहाँ की जनता को राशन के लिये दूसरे गाँवों मे भटकना ना पड़े ,जहाँ चयन हो चुका है और उनकी फाइले आफिस मे लम्बे समय से लम्बित पड़ी है उनका निस्तारण कर राशन वितरण कराया जायेगा.

श्री यादव ने अपने अधीनस्थो को आने वाली शिकायतों का एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण के निर्देश दिये है .किसी भी शिकायत कर्ता को अब तहसील के चक्कर नही लगने पडेंगे और यदि शिकायत कर्ता से सम्बन्धित अधिकारी ने समय पर निस्तारण नही किया तो उस पर कड़ी कार्यवाही की जायेगी ,शासन की मंशा के अनुसार सभी कार्य किये जायेगे.


श्री यादव ने मीडिया के माध्यम से क्षेत्र की जनता को संदेश दिया की अब वो अपनी शिकायत तहसील दिवस के अलावा प्रत्येक दिन सुबह 9 से 11 बजे तहसील कार्यालय आकर जनता दरबार मे सीधे उनसे मिलकर शिकायत कर सकते है.एसडीएम ने कहा कि यदि शासन के कार्य से बाहर न जाना हुआ तो वह सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपने तहसील कार्यालय मे रहेंगे इस बीच कोई भी उनसे आकर मिल सकता है .

उन्होंने कहा कि क्षेत्र मे अवैध खनन बर्दाश्त नही किया जायेगा ,इसे रोकने के लिये प्रभावी क़दम उठाये जायेगे और यदि अवैध खनन पकडे जाने पर पुलिस कि संलिप्तता पायी गयी तो उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी.क्षेत्र मे शुशासन स्थापित करना हमारी पहली प्रथमिकता होगी.

रिपोर्ट:योगेन्द्र गौतम

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -