You are here

सरकारी नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को लूट रहे एनजीओ का भंडाफोड़

लखनऊ. बेरोजगार युवको की मजबूरी का फायदा उठाते हुए धोखा धड़ी में माहिर धोखेबाज रोजगार दिलाने के नाम पर जेब भरने में लगे हुए हैं.

ताजा मामला पीजीआई थानाक्षेत्र क्षेत्र में आया है,जहा पर एक एनजीओ राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य अभियान (एनआरएचएम) में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को गुमराह कर पैसे ऐठ कर अपनी जेब भर रहा था एक पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने छापेमारी कर पांच संदिग्ध जालसाजों की हिरासत में ले लिया है. पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ करने में जुटी है.

सिनेमाघरों में ‘बाहुबली 2’ का जलवा आज

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीजीआई थाना क्षेत्र के वृन्दावन कालोनी में किराये के मकान में पिछले 6 महीने से एक एनजीओ द्वारा सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी किया जा रहा था .जालसाज जननी सुरक्षा के नाम से एनजीओ खोल कर अपना लुट का अड्डा चला रहे थे .
बताया जाता है कि जालसाज एनजीओ को एनआरएचएम से अप्रूवल बताकर जिला सेवा प्रतिनिधि और ब्लाक सेवा प्रतिनिधि की सरकारी नौकरी के लिए पेपरों में विज्ञापन देकर लोगों को अपने जाल में फांस रहे थे.

पेट्रोल पंपों पर रिमोट और चिप लगाकर होती है चोरी

एक अन्य एनजीओ से जुड़े शख्स ने पुलिस को इस गोरखधंधे के संबंध में सूचना देकर कार्यवाही की अपील किया . पुलिस ने शिकायत के आधार पर संदिग्ध एनजीओ पर छापेमारी कई कागजात कब्जे में लेते हुए सुधीर, अभिषेक, राजकुमार, राकेश औऱ आदित्य को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
उन्नाव: चोरों ने सेंध लगा पार की सोने चाँदी के ज़ेवरों सहित नगदी

पीजीआई थाना प्रभारी जैनुद्दीन अंसारी के अनुसार शिकायतकर्ता सुमन रावत ने इस संबंध में लिखित शिकायत दी थी. उनकी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है फिलहाल इस संबंध में आईपीसी 419 और 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. हिरासत में लिए गए पांच लोग के खिलाफ ठोस सबूत मिलने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment