You are here

सरकार के महिला सुरक्षा के तमाम प्रयास नहीं हो पा रहे सफल,लड़कियों का गायब होना जारी

बीघापुर,उन्नाव।प्रदेश सरकार ने महिला सुरक्षा के लिए जहां 1090 वूमेन पावर लाइन, एण्टीरोमियो जैसी सेवाएं चला रखी हैं।लेकिन इन सेवाओं के बाद भी महिलाओं का क्षेत्र से अचानक गायब होना और फिर उनके परिजनों द्वारा थाना पुलिस में गुमसुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा।क्षेत्र से दर्जनों लड़कियों के गायब होने की सूचना पुलिस रिकार्ड में दर्ज है।

उन्नाव : फ़र्ज़ी फार्मों के साथ बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ योजना के अंतर्गत क्षेत्र में हो रही बड़े पैमाने पर ठगी !

वहीं अपवाद छोड़ कर बरामद लड़कियों के मामले ज्यादातर प्रेम प्रसंग में स्वेच्छा से जाने के ही निकलते हैं।मामला प्रेम प्रसंग का निकलने पर जहां परिवारीजन अपने आप को अपमानित महसूस करते हैं वहीं पुलिस भी थकी हारी नजर आती है। ऐसा ही मामला क्षेत्र की पुलिस चैकी निबई के अन्तर्गत ग्राम बरुआ से एक नव विवाहिता रात के दूसरे पहर 25-4-2017 की रात दो बजे घर से अचानक कहीं गायब हो गई।

वैशाली : जब शहीद के पत्नी की चित्तकार सुन रो पड़ीं DM

परिजन गोवर्धन ने थाना पुलिस को तहरीर देकर बताया कि मेरा लड़का सन्तोष कुमार जो कि दिल्ली में रहकर नौकरी करता है,मेरी बहू शालिनी गांव में रहती है। वह रात लगभग 2 बजे अचानक गायब हो गई।अब सवाल उठता है कि अपहारण हुआ नहीं क्यों कि परिजनों को किसी पर शक नहीं।तो आखिर हुआ उसका क्या? अब यह पुलिस जाने।पुलिस ने मामला पंजीकृत कर तलाश शुरू कर दी है।

रिपोर्ट – डॉ.मान सिंह

इसे भी पढ़े -