You are here

सेवइयां खाने से 40 फूड प्वाइजनिंग की शिकार




लखनऊ .प्रदेश के हमीरपुर जनपद में सरकार की ओर से संचालित सरकारी स्कूल में सेवइयां खाने से 40 छात्राएं बीमार हो गईं है .जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार  हमीरपुर के कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय स्कूल  में सेवइयां खाने से करीब 40 छात्राएं बीमार हो गईं. बीमार छात्राओ को  इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने इसके पीछे फूड प्वाइजनिंग बताया है. देर रात स्‍कूल के हॉस्‍टल की वार्डेन ने छात्राओं को खाने के लि‍ए छोले-चावल के साथ दूध से बनी सेवइयां दि‍या. जिसको खाने के बाद छात्राएं उल्टी करने लगीं. तो कुछ पेट दर्द से छटपटाने लगीं.

छात्राओ की अचानक हालत बि‍गड़ने पर वहां अफरा तफरी मच गया .सूचना पर पहुंची 108 एम्बुलेंस से सभी बीमार छात्राओं को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया. जहां मुख्य चिकित्सा अधिक्षक की मौजूदगी में डॉक्टरों ने छात्राओं का इलाज शुरू किया.

बीएसए डॉ. इन्द्रजीत प्रजापति का कहना है कि आवासीय विधालय में 94 छात्राए  रहती हैं. उनमें से कई को देर रात उल्टी होने लगी थी. उनके अनुसार विधालय के रसोईघर में ही  खाना तैयार हुआ था. सेवइयां खाने से छात्राओ में फ़ूड प्वाइजनिंग कैसे हुई इसकी गंभीरता से जाच करवाई जाएगी.


loading…

 

इसे भी पढ़े -