You are here

15 झाल तेन्दु पत्ता सहित एक व्यक्ति गिरफ्तार

गौरव कुमार (नौगढ/चन्दौली)। नक्सल क्षेत्र नौगढ़ में बुधवार को वन विभाग एवं पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने लौवारीखुर्द गांव में छापेमारी कर 15 झाल तेन्दु पत्ता सहित एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। जिसकी कीमत लगभग 2 लाख बतायी जा रही है।


आरक्षण मुद्दा : आपके बच्चे खतरे में हैं,चिंतित बरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल

पिछले दिनों लौवारी के जंगल से पिकप पर लदी तेन्दु पत्ता बरामद होने के बाद से गांव में और भी तेन्दु पत्ता होने की आशंका थी। इसके लिए वन विभाग द्वारा गांव में मुखबिर छोडा गया था। मुखबिर ने आज जैसे ही सूचना दी कि एक व्यक्ति के घर लाखों रूपये का तेन्दु पत्ता रखा गया है और उसे बाहर ले जाने के लिए बोरों में भरा जा रहा है। वैसे ही तत्काल जयमोहनीं रेंज के वन क्षेत्राधिकारी नरेन्द्र कुमार राय ने प्रभारी वनाधिकारी को सूचित किया और स्थानीय थाने को जानकारी दी। इसके बाद वन क्षेत्राधिकारी वनकर्मियों व इंस्पेक्टर किशोर कुमार चैबे मयफोर्स उक्त गांव पहुंचे। जहां तेन्दु पत्ता होने की सूचना मिली थी।


दारू, बोटी और बिरयानी: यूपी प्रेस-क्‍लब में गुंडागर्दी

पुलिस व वनकर्मियों को देख उक्त व्यक्ति भागने लगा। जिसे वनकर्मियों ने पकड़ लिया। पूछने पर उक्त व्यक्ति ने अपना नाम अरविन्द कोल बताया। उक्त व्यक्ति के घर की तलाशी ली गयी जहां 15 झाल तेन्दु पत्ता रखा मिला। इसके बाद संयुक्त टीम ने पत्ता सहित उक्त व्यक्ति को जयमोहनीं रेंज परिसर में लाया और उसे भारतीय वन अधिनियम 1927 की धारा 26 संशोधित 2000 तेन्दु पत्ता व्यापार विनिमय की धारा 5, 12, व 13 के तहत् मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है। छापेमारी के दौरान रामचरित्र, दूधनाथ, निर्भय, लालता, पृथ्वी पाल, नगीना सहित पुलिस बल के जवान मौजूद रहे।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment