You are here

50 दलित परिवारो ने लगाई इच्छामृत्यु की गुहार

नई दिल्ली . मध्यप्रदेश सरकार के वादाखिलाफी ,लापरवाह रवैये और न्याय न मिल पाने की आस ख़त्म हो जाने के कारण 50 दलित परिवारों ने सरकार से इच्छामृत्यु की गुहार लगाई है ,दलितों द्वरा इच्छामृत्यु की गुहार से मध्यप्रदेश की राजनीतिक सरगर्मिया बढ़ गई है .

भाजपा नेता छाप रहा था जाली नोट ,छापने की मशीनें व जाली नोट भी बरामद



प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के सीहोर जिले में 50 दलित परिवारो ने अपने लिए इच्छामृत्यु मांग की है जिसकी वजह सरकार और प्रशासन का लापरवाह रवैया है, जिसके कारण पिछले पंद्रह सालो से उन्हें न्याय नहीं मिल पाया है .वहा का दलित परिवार अपने हक़ की लड़ाई लड़ते-लड़ते थक गया है किन्तु आज तक न्याय नहीं मिल पाया .न्याय की आस खत्म होने के बाद उन्होंने इच्छा मृत्यु का वरदान मांग लिया है.


असल में सीहोर के गांव बोरखेड़ी, वासुदेव, सोहनखेड़ी और जोगला के 50 लोगो को सन 2002 में सरकार की ओर से एक-एक हेक्टेयर जमीन दी गई थी लेकिन इस जमीन पर गांव के ही कुछ गुंडी जातियों ने कब्जा कर दलित परिवारों को मारने की धमकी देते है. तब से वे लगातार जमीन पर कब्ज़ा लेने के लिए सरकार और प्रशासन से न्याय गुहार लगा रहे है लेकिन नतीजा वही जो अन्य राज्यों में है .पिछले पंद्रह सालों से लगातार इस संबंध में धरना प्रदशर्न करने और ज्ञापन सौंपने के बाद भी न तो प्रशासन चेता न ही सरकार उनकी सुध ले रही है.

भाजपा विधायक के गुंडा पुत्र ने दलित बालक की हत्या कर शव बालू में दफनाया

22 जुलाई सन 2016 को मुख़्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस संबंध में ज्ञापन देने के बाद गरीब दलितों की उम्मीद जगी थी कि अब बात सही जगह पहुंच गई है और उन्हें जमीन पर कब्जा मिल जायेगा, उम्मीद कि एक वजह यह भी थी कि मुख़्यमंत्री चौहान का गृहजिला भी यही है,लेकिन एक साल बीतने को है पर अब तक मामले में कोई नतीजा नहीं निकला है .थक हर कर दलित परिवारों ने मुख़्यमंत्री से इच्छा मृत्यु मांगा है .लेकिन सरकार और प्रशासन अब भी बहरी बनी हुई है .पीड़ितों का कहना है की अगर सरकार जमीनो पर कब्जा नहीं दिला सकती है तो आखिर सरकार जमीन क्यों देती है.

योगी सरकार की पुलिस : थाने पहुची रेप पीड़िता के साथ हबस की प्याश बुझाना चाहता था दरोगा

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -