You are here

जेएनयू-डीयू के बाद इलाहाबाद विश्वविद्यालय में भी हारी ABVP,समाजवादी छात्र सभा का झंडा बुलंद

लखनऊ .पिछले दो तीन महीनों में देश के अंदर कई केंद्रीय और राज्य विश्वविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव संपन्न हुए . जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय, दिल्ली विश्वविद्यालय, पंजाब विश्वविद्यालय, हैदराबाद विश्वविद्यालय से होते हुए लोकतंत्र का यह पर्व ‘पूरब के ऑक्सफोर्ड’ कहे जाने वाले इलाहबाद विश्वविद्यालय पंहुचा ,इस विश्वविद्यालय में भी भाजपा के छात्र इकाई विधार्थी परिषद्आ को मुह की खानी पड़ी .सनद रहे उपमुख्यमंत्री के गृह जनपद के छात्र संघ चुनाव में विधार्थी परिषद् की हार ने सोसल मीडिया पर भाजपा की किरकिरी हो रही है ,लोग लिख रहे है देश में बदलाव की वयार चल रही है .

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव में इस बार समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई का दबदबा रहा. समाजवादी छात्रसभा के अवनीश यादव ने अध्यक्ष पद और चंद्रशेखर चौधरी ने उपाध्यक्ष पद पर भारी जीत हासिल कर ABVP प्रत्याशियों को पटखनी दिया . आरएसएस की छात्रसंघ इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को सिर्फ एक सीट पर संतोष करना पड़ा .

कौन-कौन जीता-

  • अध्यक्ष-अवनीश कुमार यादव (समाजवादी छात्रसभा)
  • उपाध्यक्ष- चंद्रशेखर चौधरी
  • महामंत्री- निर्भय कुमार द्विवेदी
  • संयुक्त सचिव- भरत सिंह (समाजवादी छात्र सभा)
  • सांस्कृतिक सचिव- अवधेश कुमार पटेल (समाजवादी छात्रसभा)

इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव के लिए शनिवार को कैंपस में बने 48 बूथों पर वोट डाले गए थे. मतदान सुबह आठ बजे से शुरू हुआ और अपराह्न दो बजे तक करीब 45 फीसदी छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. एयूएसयू के पांच प्रमुख पदों और संकाय प्रतिनिधियों के लिए कुल 63 प्रत्याशी मैदान में थे. इनमें अध्यक्ष पद के लिए सात और उपाध्यक्ष पद के लिए 10 प्रत्याशी मैदान में थे.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment