You are here

ब्लाक कमेटी प्रोसेस प्रबंधक अमित तिवारी ने आशा बहूँ से माँगा घूस ,फ़ोन पर करता है अभद्रता

बीघापुर,उन्नाव। थाना क्षेत्र के गांव पंसारी में उप केन्द्र पर तैनात जमुना देवी पत्नी गंगा दयाल जो कि आशा संगिनी के पद पर कार्यरत है।उन्होंने ब्लाक कमेटी प्रोसेस प्रबंधक अमित तिवारी संविदा कर्मी पर घूस लेने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत की है।

इसे भी पढ़े -सवर्णो के दंभ को तोड़ पाँचूराम मौर्य बने बार काउंसिल के अध्यक्ष

जिलाधिकारी को दिए गए शिकायती पत्र में आशा संगिनी जमुना देवी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अचलगंज से सम्बद्ध तीन उन केन्द्रों में से एक पंसारी गांव के केन्द्र पर वह स्वयं तैनात है।उसके क्षेत्र में 20 आशा कार्यरत हैं सभी आशाओं के भुगतान सम्बन्धी प्रपत्र सीएचसी अचलगंज में कार्यरत संविदाकर्मी ब्लाक कमेटी प्रोसेस प्रबंधक अमित तिवारी के पास जमा किया जाता है।




आशा संगिनी का कहना है कि विगत तीन माह से अमित तिवारी द्वारा केवल प्रपत्र जमा कराए जा रहे हैं,किसी भी तरह से भुगतान नहीं किया जा रहा है।इस सम्बन्ध में पूछतांछ करने पर उनके द्वारा भुगतान करने के लिए पैसे मांगे जाते हैं।पैसे ने देने पर भुगतान रोक देने की धमकी देते हुए भद्दी भद्दी गालियां देते हैं तथा बत्तमीजी करते हैं इतना ही नही कभी कभी तो फोन पर भी अभद्रता करते हैं।उनके द्वारा किसी प्रकार की बैठक की सूचना भी नहीं दी जाती है।जिससे समय समय पर होने वाले स्वास्थ्य कार्यक्रमों की जानकारी भी नहीं हो पाती है।

इसे भी पढ़े-भाजपा राज : महिला का अपहरण कर गैंगरेप, दरिंदो ने प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड

अमित तिवारी कई बार आशाओं से भुगतान के नाम पर घूस ले चुका है।कई बार विभागीय शिकायत करने पर भी आज तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।जिलाअधिकारी से शिकायत कर कार्यवाहीं किए जाने की मांग की है।

रिपोर्ट:डॉ.मान सिंह

खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -