हार के भय से डरी भाजपा ने दलित नेता जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर करवाया हमला

भक्तों गलियां देना बंद करो पता नहीं कब भाजपा में शामिल हो जाऊं और तुम लोगों का जीजा बन जाऊं, दुआ सलाम करो तो ठीक रहेगा

नई दिल्ली .गुजरात चुनाव का सियासी पर तेजी से चढ़ रहा है ,शियासी तापमान की गर्मी के बीच बिभिन्न राजनैतिक दलों के नेता भी अपने भड़काऊ बयान से बढ़ रहे तापमान में पेट्रोल डालने क काम कर रहे है इस बीच खबर है कि पालनपुर वडगांव के टाकरवाडा और पटोपण गांव में जनसंपर्क के दौरान दलित नेता व निर्दल उम्मीदवार जिग्नेश मेवाणी के काफिले पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया.यूवा नेता मेवाणी ने सोमवार से अपना प्रचार शुरू किया था.

जिग्नेश मेवाणी ने ट्विटर से हमले की जानकारी देते हुए कहा कि पर्चा भरने के बाद से ही समाज के सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है. उन्होंने भाजपा पर अलगाववाद की राजनीति करने और हमला कराने का आरोप लगाया है.

ट्विटर पर जिग्नेश ने लिखा-

दोस्तों... आज मुझ पर बीजेपी के लोगों ने तकरवाड़ा गांव में अटैक किया. बीजेपी भयभीत हो गई है इसलिए ऐसी हरकत कर रही है, पर मैं तो एक आंदोलनकारी हूं, न डरूंगा न तो झुकुंगा पर बीजेपी को तो हराऊंगा ही।

एक अन्य ट्वीट में जिग्नेश ने लिखा कि -
भक्तों Reply में गलियां देना बंद करो पता नहीं कब भाजपा में शामिल हो जाऊं और तुम लोगों का जीजा बन जाऊं, दुआ सलाम करो तो ठीक रहेगा

सनद रहे कि मेहसाणा में जन्मे जिग्नेश मेवाणी पेशे से सोशल एक्टिविस्ट और वकील हैं. उन्होंने 'आजादी कूच आंदोलन' चलाया था जिसमें करीब 20 हजार दलितों को मरे जानवर न उठाने और मैला न ढोने की शपथ दिलाई थी. इस दौरान जिग्नेश ने नारा दिया था कि गाय की पूंछ तुम रखो, हमें हमारी जमीन दो. जिग्नेश ने मास कम्यूनिकेशन और लॉ की पढ़ाई की है.

इस बार के गुजरात चुनाव में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ,दलित नेता जिग्नेश मेवाणी व पिछड़े समाज के नेता अल्पेश ठाकोर की तिगडी ने भाजपा का खेल ख़राब कर रखा है ,चर्चा रही कि भाजपा के शीर्षस्थ नेताओ ने पहले इस तिगडी को तोड़ने का कुचक्र रचा था किन्तु टूटता न देख ,मोलभाव का डाव मारा था किन्तु बिकता न देख अश्लील सीडी कका सहारा लिया था .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment