You are here

भाजपा का कूड़े और गंदे नाले से पुराना रिश्ता है -अखिलेश यादव

लखनऊ .समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकारें सिर्फ जनता को गुमराह करने का काम कर रहीं हैं. उत्तर प्रदेश में भाजपा के 8 महीने के कार्यकाल में एक भी विकास कार्य की शुरूआत नहीं हुयी और नहीं कोई बजट जारी किया गया. भाजपा के लोग सिर्फ उलझाना जानते हैं, ये लोग झूठ को भी पूरे आत्मविश्वास के साथ बोलते है. जब से उत्तर प्रदेश में इनकी सरकार आयी है विकास कार्यों पर ब्रेक लगा दिया गया है.

उक्त बाते एक टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी समाजवादी सरकार ने उत्तर प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर आगे ले जाने के लिये जो रोडमैप तैयार किया था जिससे पूरे प्रदेश में कई मोर्चो पर सकारात्मक बदलाव होना शुरू हुआ था. लोहिया आवास के माध्यम से गरीबों के चेहरे पर खुशहाली लाने का काम हुआ था. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के माध्यम से यूपी के विकास को तेज रफ्तार दिये जाने का काम हुआ था.शहरों में आवागमन बेहतर करने के लिये जहां एक ओर राजधानी लखनऊ में मेट्रो की शुरूआत समाजवादियों ने की थी वहीं कानपुर और प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र बनारस के लिए डीपीआर की मंजूरी देने में भी समाजवादी सरकार का योगदान रहा है. आठ महीने में 11 लाख आवास देने का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बयान बेहद हास्यास्पद और निराधार है. भाजपा को वह बताना चाहिए कि छह महीने से बालू मौरंग नहीं मिल रहे फिर आवास कहां से बन गये.

उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिये 1090 की व्यवस्था की गयी थी, जिसकी सराहना सर्वोच्च न्यायालय ने भी किया . इसके अतिरिक्त पूरे देश में सबसे अधिक एलईडी लाईट वितरण समाजवादी सरकार द्वारा करवाने की प्रशंसा केन्द्र सरकार के ऊर्जामंत्री ने भी कई बार सार्वजनिक मंचों से किया. आज देश और प्रदेश के सामने सबसे बड़ा सवाल बेरोजगारी और किसानों की बदहाली का है, लेकिन भाजपा सरकार सिर्फ दिखावे की राजनीति कर रही हैं. समाजवादी दिखावे में भरोसा नहीं करते हैं. समाजवादियों का हमेशा से मानना है कि धर्म-आस्था व्यक्तिगत मामला है. इसको लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा दूसरे के काम को अपना बताने का झूठ प्रचार करती है. नोटबंदी और जीएसटी से देश और प्रदेश का आर्थिक ढ़ांचा बदहाल हुआ है. राज्य सरकार के पास विकास का कोई एजेण्डा नहीं है. गड्ढ़ा मुक्त सड़क के नाम पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया. यह सरकार विकास और किसान विरोधी है. समाजवादी पार्टी विपक्ष में रहते हुए सरकार पर दबाव बनाएगी कि जल्द से जल्द पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का काम शुरू किया जाए. जनता भाजपा के भ्रमजाल को जान गयी है जिसका जवाब निकाय चुनाव में उन्हें सबक सिखा कर देगी. उत्तर प्रदेश की जनता का समाजवादी पार्टी पर पूरा भरोसा है.

उन्होंने ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लोग बड़े आत्मविश्वास से झूठ बोल लेते हैं, ये कहते है कि हमें 15 साल का कूड़ा और भ्रष्टाचार मिटाना है. लखनऊ, मुरादाबाद, गाजियाबाद में इन्हीं की पार्टी भाजपा के मेयर थे.भाजपा का कूड़े और गंदे नाले से पुराना रिश्ता है. भाजपा के लोग जब कभी निकलते हैं, झाड़ू लेकर निकलते है. तब हाथ में ग्लब्स मुंह पर मास्क क्यों लगाते हैं? प्रधानमंत्री कब से झांड़ू लगा रहे हैं. स्वच्छ भारत अभियान पर बीबीसी ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें छोटे-छोटे बच्चे और लड़कियां गुजरात में शौच के लिये खेतों में जा रहे है. प्रधानमंत्री को बताना चाहिये कि उ0प्र0 में टायलेट बना रहे है जबकि गुजरात में क्यों नहीं बना रहे. उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने आठ महीने में कोई काम किया हो तो बताओं. लखनऊ में एक उपलब्धि हो तो बताये, एक काम शुरू किया हो तो बता दें. बजट के लिये कोई पैसा दिया हो तो बतायें. बिना बजट के कैसे कोई काम हो सकता है.

उन्होंने कहा कि गोमती नदी में नालों का पानी न आने की व्यवस्था करने का काम समाजवादियों ने किया था. गोमती रिवरफ्रंट से लखनऊ की खूबसूरती बढ़ाने का प्रयास समाजवादी सरकार ने किया था. इससे बेहतर व्यवस्था देश में किसी नदी की हो तो बताएं? जो विकास का माॅडल समाजवादियों ने बनाया था उससे भाजपा सरकार को सीखना चाहिए. जब तक काली नदी साफ नहीं होगी, जब तक हिंडन और यमुना नदी साफ नहीं होगी. तब तक गंगा साफ नहीं होगी.

प्रदेश में कानून व्यवस्था की हालत बदहाल है. इनकाउंटर अपराधियों के डर से कानून व्यवस्था ठीक हो जानी चाहिए थी लेकिन भाजपा के ही तीन नेताओं की हत्या नोएड़ा में हो गयी. पर्यटक सुरक्षित नहीं हैं. फतेहपुर सीकरी में पर्यटकों के साथ हुयी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.आलू और गन्ना किसान परेशान हैं. किसानों को उनका वाजिब मूल्य नहीं मिल रहा है. कोल्डस्टोरेज में आलू जमा हैं जबकि मुख्यमंत्री जी हिमांचल जाकर कहते है कि हमने आलू की समस्या का समाधान कर दिया.

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग जेब में ओपियम की पुड़िया लेकर चलते है और जनता के बीच बांटकर भ्रमित करते हैं, लेकिन भाजपा को यह जान लेना चाहिए कि जो लोग वोट से आये हैं वे वोट से ही जायेंगे. भाजपा वाले नये धार्मिक माफिया है. उनकी तरह हम मंत्र नहीं पढ़ते हैं. पूजा का दिखावा नहीं करते है. सैफई में हनुमान जी की मूर्ति 100 साल से प्रतिष्ठित हैं. हम कृष्ण जी की मूर्ति लगवा रहे हैं. हमारे यहां अच्छी नस्ल की सुन्दर गायेें हैं.हम चारा खिलने का प्रचार नहीं करते .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment