You are here

निकाय चुनाव में लालीपाप के सहारे भाजपा -नरेश उत्तम पटेल

लखनऊ . नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा सत्ता का खुला दुरूपयोग कर रही है.उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्रीगण जिलों में दौरे कर चुनाव परिणामों को प्रभावित करने में लगे हुए हैं. भाजपा के नेता आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए प्रशासनिक तंत्र का दुरूपयोग किया जा रहा है.

उक्त बाते समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने एक मुलाकात में कही ,उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश सरकार के आठ महीने के कार्यकाल में विकास का किसी प्रकार काम नही हुआ बल्कि मुख्यमंत्री द्वारा समाजवादी पार्टी की सरकार के विकास योजनाओ का उद्घाटन किया जा रहा है .समाजवादी सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्वकाल में किये गए विकास कार्य धरातल पर दिख रहे है .

श्री पटेल ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनता के हित की राजनीति करती है इसलिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निकाय चुनाव की जिम्मेदारी पार्टी कार्यकर्ताओ के कंधो पर दी है, बावजूद इसके भाजपा डरी हुई है. जहां एक ओर समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता अखिलेश यादव की नीतियों के बलबूते जनता का विश्वास हासिल कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर भाजपा का अपने कार्यकर्ताओ एवं जनता पर विश्वास ही नही रह गया इसलिये प्रदेश सरकार का पूरा शीर्ष नेतृत्व चुनाव को सत्ता के दुरूपयोग से अपने पक्ष में करने में लगा हुआ है.

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहे निकाय चुनाव में भाजपा में खलबली मची है. भाजपा समाजवादी पार्टी की लोकप्रियता से हताश और परेशान है जो प्रदेश सरकार के मंत्रियों और भाजपा नेताओं के ऊल जलूल बयानों में दिखता है.जनता में सरकार के प्रति काफी नाराजगी है जिस कारण मुक्यमंत्री को नुक्कड़ सभाए करनी पद रही है .नगर निकाय चुनाव में भी केंद्रीय मंत्रियो की नुक्कड़ सभाए हो रही है ,मंत्रियो द्वारा निकाय चुनाव में जीत के बाद बिकास की गंगा बहाने का लालीपाप दिया जा रहा है .

उन्होंने कहा कि निकाय स्तर के चुनाव में जिस प्रकार सरकारी मशीनरी का एवं पद का दुरूपयोग किया जा रहा है यह लोकतंत्र के लिये शुभ नहीं है. भाजपा को यह ध्यान रखना चाहिए कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिये चुनावों का क्रियान्वयन निष्पक्ष और ईमानदारी से होना चाहिए. राज्य सरकार को चुनाव की गरिमा को भंग करने का कोई भी कृत्य नहीं करना चाहिए क्योंकि लोकतंत्र में जनता ही असल ताकत है. उसे लम्बे समय तक गुमराह नहीं किया जा सकता.

श्री पटेल ने कहा कि पहले चरण के चुनाव में प्रदेश के कई जिलों से ईवीएम मशीन को लेकर शिकायतें आ रही है . इस सन्दर्भ में चुनाव आयोग को भी इस संज्ञान में जानकारी देने का काम किया गया है. उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी चुनाव आयोग से जानना चाहती है कि वीवीपैट की व्यवस्था क्यों नहीं की गयी. जब ईवीएम को लेकर पर्याप्त तैयारी नहीं थी तब बैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं कराया जा रहा ? समाजवादी पार्टी की ओर से राज्य निर्वाचन आयुक्त उत्तर प्रदेश को एक पत्र भी प्रेषित किया गया है, जिसमें नगरीय निकाय निर्वाचन भाजपा के मंत्रीगणों द्वारा अधिकारियों को दबाव में लेने सहित मतदाताओं को प्रलोभन दिये जाने की शिकायत की गयी है. यह भी मांग की गई है कि राज्य निर्वाचन आयुक्त को निश्पक्ष चुनाव कराने के लिए आदर्श आचार संहिता के अनुपालन की व्यवस्था करानी चाहिए.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment