You are here

BJP के कट्टर ब्राह्मण सांसद के बोल : चुनाव जीतना है तो विकास छोड़ हिंदुत्व को जगाना होगा

नई दिल्ली .भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने माना कि विकास से चुनाव नहीं जीता जा सकता है. चुनाव जीतना है तो हिंदुत्व को जगाना होगा. भाजपा सरकार को हिंदुत्व ही वापस सत्ता दिला सकता है.स्वामी के बयान के बाद से हो सोसल मीडिया पर सवाल उठ रहा है कि भाजपा को एहसास हो गया है कि उसके पतन का दौर शुरू हो गया है ,स्वामी की बाते भाजपा के पतन की अग्रसर दिशा पर मुहर लगा रही है .

रविवार को पटना में एक विराट हिंदुस्तान संगम को संबोधित करते हुए स्वामी ने जोरदार तरीके से हिंदुत्व का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हर हाल में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा,मंदिर निर्माण हेतु सारी तैयारी मुकम्मल हो चुकी है. अगली दिवाली से पहले अयोध्या में राम मंदिर बन जाएगा.

सनद रहे भाजपा सांसद अक्सर विवादों में रहते है ,रग -रग में राम और हिंदुत्व का दावा करने वाले सुब्रमण्यम स्वामी ने खुद की बेटी का मुस्लिम लड़के के साथ शादी रचाया जो की सार्वजनिक मंचो से इस्लाम के खिलाफ ज़हर उगल हिन्दुत्व को जगाने की बात करते है .इनकी बेटी ने मीडिया से भी स्वीकार किया है कि मेरे पिता कट्टर ब्राहमण हिन्दू है.

पढ़े एक समाचार माध्यम से हुई सुहासिनी हैदर की बातचीत , जिन्होंने नदीम हैदर से शादी रचाई हुई है.

सुहासिनी हैदर से एक प्रोग्राम के दौरान चर्चा हुई कि, अक्सर देखा गया है कि, आप इस्लाम के बहुत ज्यादा करीब है और आप इस्लाम के तारीफ में बहुत बोलती भी हो, ये कैसे मुमकिन है? इसके जवाब में सुब्रमण्यम स्वामी की बेटी सुहासिनी हैदर ने बताया कि, ‘इंसान को कभी भी किसी से भी मोहब्बत हो जाती है। अब मुझे जैसे उर्दू से मोहब्बत हो गई और उर्दू जबान मेरे दिल के बहुत करीब है। सुहासिनी हैदर ने बताया कि, मेरे अब्बू बहुत कट्टर ब्राह्मण है।

जब मैंने आपको करीब से देखा, जब मैं मुशायरों में आती थी तो मेरे घरवाले मुझे बोलते थे कि, अरे ! मुसलमानों के बीच जाती है? मुसलमानों के बीच जाने से डर नहीं लगता? क्योंकि उस समय दंगे भी बहुत होते थे। लेकिन मुझे उस समय हैरत भी होती थी कि, इतने अदब वाले लोग, इतनी तहजीब वाले लोग कैसे बुरे हो सकते हैं? जब मैंने इसे करीब जाकर देखा तो लगा कि, ये इतना खूबसूरत, इतना साफ़-सुथरा और इतना प्यारा मजहब है और इस मजहब के लिए इतनी गलत फहमियां पैदा हो गई।

अगर ऊपर वाले ने मुझे मौका दिया है कि, मैं कोई बात को समझा सकू तो जरुर समझाने की कोशिश करती हूँ। सुहासिनी हैदर ने बताया कि, पूरी दुनिया की गन्दगी तो हम दूर नहीं कर सकते हैं लेकिन अगर हम अपने आस-पास फैली हुई गन्दगी भी साफ़ कर देते है तो हमें करना चाहिए। सुहासिनी हैदर ने बताया कि, इस्लाम बहुत ही अच्छा और प्यारा मजहब है और जो इसको पढता है तो वह इससे प्रभावित हुए बगैर नहीं रह सकता है।

फिरहाल सांसद की बेटी इस्लाम की तारीफों के पुल बांध रही है जिनके पिता जहर उगलने हेतु लोकप्रिय है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -

Leave a Comment