You are here

गोरखपुर :केंद्रीय मंत्री व मुख्यमंत्री के दौरे के बाद भी नहीं सुधरा BRD मेडिकल कालेज ,48 घंटे में 36 बच्चों की मौत

जद यू  नेता शरद यादव ,भारतीय संगम पार्टी ,रास्ट्रीय क्रांति पार्टी ने दुःख व्यक्त करते हुए योगी से माँगा इस्तीफा

 

लखनऊ .उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जिले गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में एक और बड़ा लापरवाही का मामला सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 48 घंटों के दौरान 36 मासूम बच्चों की मौत हो गई है. हालांकि न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक सिर्फ सात बच्चों की मौत हुई है. उक्त बच्चों की मौत किस कारण हुई इसकी पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है.

सनद रहे कि इस महीने की शुरूआत में गोरखपुर के इसी बाबा राघव दास मेडिकल कालेज में 48 घंटे में 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी.उस मामले में ही बीआरडी कॉलेज के तत्कालीन प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी डॉ. पूर्णिमा शुक्ला को यूपी एसटीऍफ़ ने गिरफ्तार किया है हालांकि एसटीएफ के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि इन दोनों को पूछताछ के लिये हिरासत में लिया गया है.



मोदी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और अधिकारियों ने उस वक्त मेडिकल कालेज को सुदृढ़ बनाकर इस प्रकार हुई बच्चो के मौत को रोकने का लम्बा चौड़ा भाषण उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रसासनिक अफसरों के साथ मीडिया के मार्फ़त दिया था किन्तु 60 से अधिक बच्चों की मौत का दंस झेल रहे परिवार अभी शोक से उबर नहीं पाए थे कि 36 मासूम बच्चों की मौत से पूनः सरकार के दावों की कलई खुल गई .

पुनः बच्चो की मौत के बाद राजनैतिक डालो ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए भारत सरकार समेत उत्तर प्रदेश सरकार पर सवालिया निशान खड़ा किया है .जदयू नेता और सांसद शरद यादव ने भी इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है.

भारतीय संगम पार्टी की रास्ट्रीय अध्यक्ष सुधा पटेल ने आरोप लगाया है कि सरकार पूर्व में हुई बच्चो की मौत पर सिर्फ अपनी सफाई देने में मस्त थी ,सच को झूठ में बदलने का प्रयाश कर रही थी किन्तु आक्सीजन की कमी से मौत की जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद मीडिया के मार्फ़त सच को झूठ में बदलने वाले ढोंगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे देना चाहिए .

श्रीमती सुधा पटेल ने कहा कि पूर्व में हुई 60 से अधिक बच्चों की मौत के लीपापोती में जुटी मोदी और योगी सरकार ने इस मेडिकल कालेज की व्यवस्था पर तनिक धयान नहीं दिया जिस कारण पुनः 36 मासूम बच्चों की मौत हो गई,जो सरकार के पुख्ता चिकित्सा व्यवस्था की पोल खोल रही है.



रास्ट्रीय क्रांति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वृजलाल लोधी ने कहा की मोदी और योगी सरकार कोरे लुभावनो से जनता को ठगने का काम कर रही है . 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद देश के प्रधान मंत्री का ट्विटर मानो बंद हो गया था ,छोटी -छोटी बातो पर ट्वीट करने वाले मोदी इस बड़े मुद्दे पर खामोश हो गए ,प्रदेश की योगी सरकार चिकित्सा सुबिधा को मजबूत करने के बजाय झूठ के सहारे सरकार पर आ रही आच को बचाने में मस्त हो गई जिस का खामियाजा पुनः 36 मासूम बच्चों की मौत के बाद बच्चो के परिजन भुगत रहे है .

राक्रापा नेता लोधी ने तत्काल प्रभाव से मुख्यमंत्री योगी से नैतिकता के तौर पर इस्तीफा देने की मांग किया है .

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -