You are here

PM मोदी के लोकसभा क्षेत्र में तोड़ी गई डॉ अंबेडकर की प्रतिमा,प्रधान निर्मला पटेल की तहरीर पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ .संबिधान निर्माता डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा को एक बार फिर खंड खंड कर डॉ आंबेडकर के समर्थको को उकसाने का कुत्सित प्रयाश किया गया है .वाराणसी के सेवापुरी थाना क्षेत्र के जंसा में असामाजिक तत्वों के द्वारा डॉ भीमराव अंबेडकर की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में ग्रामीणों ने शनिवार को जमकर हंगामा किया. मूर्ति तोड़े जाने की सूचना पर जंसा एसओ अनिल कुमार सिंह ने मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी. सूचना मिलने के दौरान जिले के कई आला- अधिकारी मौके पर पहुंच गये.

घटना वाराणसी के सेवापुरी क्षेत्र के जंसा चौखंडी की है. असामाजिक तत्वों ने शुक्रवार की रात चौखड़ी स्थित तालाब पर स्थापित डॉ भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति तोड़ दी . शनिवार की सुबह ग्रामीण जब शौच के लिये गए तो देखा कि मूर्ति को तोड़ दी गई है.

खंडित मूर्ति देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हंगामा करने लगे.ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने आनन् -फानन में नई मूर्ति मंगवा कर स्थापित करवा दिया, तब जाकर मामला शांत हुआ. सीओ सदर अंकिता सिंह ने बताया कि चौखंडी की ग्राम प्रधान निर्मला पटेल की तहरीर पर पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ मूर्ति तोड़ने के मामले में केस दर्ज कर तलास जारी है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -