You are here

चुनाव आयोग ने मोदी से कहा- आखिरी रैली में गुजरात चुनाव का ऐलान कर हमें बता देना

नई दिल्ली . चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख न घोषित किए जाने को लेकर विपक्ष लगातार चुनाव आयोग पर हमला बोल रहा है .विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि चुनाव आयोग मोदी के इशारे पर गुजरात चुनाव को ताल रहा है .मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा और चुनाव आयोग पर पर हमला बोला है . पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चुनाव आयोग पर तंज कसते हुए एक ट्वीट किया है .

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने गुजरात में चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किए जाने उन्होंने लिखा है कि चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ही गुजरात चुनाव की तारीखों का एलान करने के लिए अधिकृत कर दिया है और कहा है अपनी आखिरी रैली में इसकी घोषणा कर लीजिएगा और हमें भी बता दीजिएगा.

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने दूसरे ट्वीट में लिखा है कि चुनाव आयोग को इस बात के लिए भी याद किया जाएगा कि उसकी विस्तारित छुट्टियों ने गुजरात सरकार को कई मुफ्त की चीजें देने और लोकलुभावन घोषणाएं करने का वक्त दे दिया है.

सनद रहे कि गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य सरकार ने शिक्षकों, नगर निकायों के कर्मियों एवं अन्य के लिए कई लोक लुभावन सौगातो की घोषणा की है. भाजपा सरकार ने कहा कि सरकारी सहायता प्राप्त माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक स्कूलों के तय वेतन वाले शिक्षकों के वेतन में अच्छी-खासी बढ़ोतरी की जाएगी. राज्य के 105 नगर निकायों के कर्मियों को सातवें वेतन आयोग के प्रावधानों के मुताबिक वेतन दिया जाएगा.

आरोप है कि गुजरात चुनाव के मद्देनजर रखते हुए भाजपा सरकार ने गंभीर बीमारियों के लिए दो लाख रुपए तक के नि:शुल्क मेडिकल इलाज के लिए चलाई जा रही ‘मा-वात्सल्य’ योजना के लिए वार्षिक आय की सीमा को डेढ़ लाख से बढ़ाकर ढाई लाख रुपए कर दिया है.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -