You are here

साम्प्रदायिक ताकतों से मुकाबला करने हेतु सपा में शामिल हुए पूर्व मंत्री आर के चौधरी ,स्वामी ओमबेश

लखनऊ .दलित हितो की रक्षा हेतु अपने संघर्ष के कारण चर्चा में रहे पासी समाज के नेता व बसपा सरकार में मंत्री रहे आरके चौधरी ने अपनी पार्टी BS4 का सपा में विलय कर‌ दिया. उन्होंने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा की सदस्यता ग्रहण किया .

समाजवादी पार्टी के लिए आज का दिन बेहद ख़ास रहा क्योकि पूर्व मंत्री आर के चौधरी के अलावा कई अन्य दलों के 300 छोटे-बड़े नेता भी अपने हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सपा में शामिल हो गए. पूर्व मंत्री स्वामी ओमवेश व पूर्व सांसद रामशंकर भार्गव भी आज अपने समर्थको के साथ सपा में आस्था व्यक्त करते हुए शामिल हुए .

सपा में शामिल होने के बाद पूर्व मंत्री आर के चौधरी ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सबसे घटिया पार्टी है. देश में सांप्रदायिक ताकतों का तेजी से उभार हो रहा है, जिनका सामना करने के लिए हमें एकजुट होना ही होगा.बीएस4 का हर कार्यकर्ता खुद को सपा का जमीनी कार्यकर्ता समझेगा.उन्होंने यूपीकोका को लेकर भी प्रदेश सरकार पर हमला बोला और कहा कि यूपीकोका विरोधियों को डराने के लिए लाया गया है, लेकिन सब मिलकर भाजपा का मुकाबला करेंगे.

उन्होंने कहा कि विकास का दावा करने वाले केंद्र और प्रदेश सरकार ने कोई काम नहीं किया है. बिजली के दाम बढ़ा दिए और यूपीकोका से डराना चाहते हैं.समाजवादी लोग उत्तर प्रदेश में ऐसे लोगों को रोकने का काम करेंगे जो लोग मुद्दे से भटकाते हैं. देश जान गया है कि गुजरात मॉडल कुछ नहीं है सिर्फ धोखा है, अबकी बार जनता उन्हें सबक सिखाएगी.

पूर्व मुख्यमंत्री व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि गरीबों की लड़ाई लड़ने वाले साथी आरके चौधरी, पूर्व मंत्री स्वामी ओमवेश व पूर्व सांसद रामशंकर भार्गव का हमारे दल में स्वागत है. उन्होंने कहा कि जिस तरह की राजनीति देश में चल रही है, उससे देश आगे नहीं बढ़ सकता.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment