You are here

BJP सांसद की निगाह में गांधी और नेहरू हुए ‘कचरा’, शिकायत दर्ज

नई दिल्ली .BJP सांसद द्वारा गांधी और नेहरू को हुए ‘कचरा’कहने पर असम कांग्रेस ने जोरहाट से विरोध कर भाजपा सांसद कामाख्या प्रसाद तासा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.कांग्रेस ने उनके इस बयान के लिए भाजपा सांसद की तत्काल गिरफ्तारी की मांग भी किया है .

भाजपा सांसद तासा ने शनिवार को एक रैली में कथित रूप से कहा था कि कांग्रेस ने दीन दयाल उपाध्याय के आदर्शों को नजरअंदाज किया और लोगों के दिमाग में गांधी-नेहरू का कचरा भर दिया,इस रैली में असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तासा ने कथित रूप से बयान दिया, ‘कांग्रेस ने लोगों के दिमाग को गांधी और नेहरू जैसे लोगों के कचरे से धो डाला और इन लोगों ने दीनदयाल उपाध्याय के आदर्शों को जानने की कोशिश भी नहीं की.

सर्वविदित है कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय आरएसएस के कद्दावर विचारक माने जाते हैं.बभाजपा सांसद की इस टिप्पणी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुवाहाटी में तासा का पुतला जलाया और संसद से उनकी बर्खास्तगी की मांग किया है .

असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने कहा कि कामाख्या प्रसाद तासा का बयान ना सिर्फ भारत, हमारे स्वतंत्रता सेनानियों, हमारे संविधान का अपमान है, बल्कि एक गंभीर अपराध भी है. पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे और कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने भी इस बयान की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘बीजेपी सांसद कामाख्या प्रसाद तासा द्वारा पंडित नेहरू और गांधी की तुलना कचरे से करना निंदनीय है और इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment