You are here

स्लाटर हाउस पर पुलिस का छापा, करीब दस कुन्तल प्रतिबंधित पशु का मांस बरामद


गोंडा। अवैध ढंग से संचालित स्लाटर हाउस पर पुलिस ने छापा मारा। मौके से करीब दस कुन्तल प्रतिबंधित पशु का मांस एंव तीन सौ खाल, पशु वध के उपकरण, 14 मोटर साइकिल, 9 साइकिलें बरामद हुईं। प्रतिबंधित पशु के वध की सूचना से आसपास के ग्रामीणों में आक्रोश पैदा हो गया। शंाति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कई थानों की पुलिस के साथ ही भारी संख्या में पुलिस बल को गांव में तैनात किया गया है। मौके से चार लोगों को पकड़ा गया। वहीं करीब एक दर्जन से अधिक लोग फफरार हो गये।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गड्ढा मुक्त प्रदेश का दावा फेल

मामला करनैलगंज-कटरा बाजार थाना क्षेत्र की सीमा पर ग्राम रजवापुर का है। सीओ सबीहुल हम्द को इस गांव में स्लाटर हाउस चलने के साथ ही प्रतिबंधित पशुओं को काटने एंव मांस को आसपास के बाजारों में सप्लाई करने की सूचना मिली। जिसपर सीओ ने करनैलगंज कोतवाली के कोतवाल अंगद राय सहित तमाम पुलिस फोर्स लेकर मौके पर छापेमारी की। वहां पहुंचने के बाद पुलिस के होश उड़ गये। भारी संख्या में प्रतिबंधित पशुओं को काटकर मांस इकटठा किया गया था। जिसको बाजारों में पहंुचाने के लिए मोटर साइकिल एंव साइकिलों का सहारा लिया जा रहा था। इसकी सूचना मिलने के बाद आसपास के गांवो में लोग एकत्र होने लगे। सीओ ने इसकी सूचना एसपी को दी तथा करनैलगंज, कटरा बाजार, परसपुर, कौंडिया के थानों के थानाध्यक्षों को मयफोर्स मौके पर बुलाया गया। साथ एसपी ने एहतियातन जिला मुख्यालय से भी पुलिस बल मौके पर भेजा। देखते ही देखते रजवापुर गांव पूरा खाली हो गया लोग अपना घर छोड़ फरार हो गये। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाते हुए दोषियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

मोदी सरकार : क़िसानो को धान बिक्री का पैसा भी मिलना मुश्किल ,किसान हित की बात वईमानी

मौके करीब दस कुुन्तल प्रतिबंधित पशु का मांस, करीब तीन सौ से अधिक खालें, पशु वध के उपकरण, कुल्हाडी, बांका, चाकू, छूरी, 14 मोटर साइकिल, 9 साइकिलें बरामद हुईं। पुलिस ने मांस एंव खालों को जेसीबी से गडढा खोदवाकर गड़वा दिया। एंव अन्य बरामद सामग्री को थाने पहुंचाया। परसपुर थानाध्यक्ष देवेन्द्र पाण्डेय, कौंडिया शैलेन्द्र राय, कटरा बाजार धर्मपाल सिंह, एसआई वृजानन्द सिंह, नीरज सिंह, दधिबल यादव, रामचन्दर गौतम सहित तमाम पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद रहे। मौके पर पहुंचे हिन्दू महासंघ के जिला उपाध्यक्ष व बरखंडी नाथ महादेव मंदिर के महन्त सुनील पुरी ने पूरे मामले की जांच एंव दोषियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई करने की मांग की। उनके साथ भारी संख्या में लोग घटना स्थल पर पहुंचे। जिसमें मुन्नाराम पाण्डेय, प्रवीण कुमार श्रीवास्तव, दिलीप शुक्ला, हरिनाथ सिंह, शिवनरेश पाण्डेय,, त्रिपुरारी मिश्रा, अवधनरेश पाण्डेय सहित तमाम लोग सामिल रहे।

गेरुआ वस्त्र में छिपा हिन्दू धर्म का गुंडा ठाकुर सत्यनारायण सिंह उर्फ़ योगी सत्यम,राज्यपाल राम नाइक का संरक्षण ?

सीओ सबीहुल हम्द ने बताया कि चार लोग मौके से पकडे गये हैं तथा जो लोग भागे हैं उनके वाहन जब्त किए गये हैं। उससे सिनाख्त की जाऐगी। सभी के विरुद्ध कडी कार्रवाई की जा रही है।

एसपी उमेश कुमार सिंह ने बताया कि प्रतिबंधित पशु वध करने वाले लोगों के विरुद्ध रासुका की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गये हैं। ऐसी घटना को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाऐगा।

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

इसे भी पढ़े -

2 Thoughts to “स्लाटर हाउस पर पुलिस का छापा, करीब दस कुन्तल प्रतिबंधित पशु का मांस बरामद”

Comments are closed.