You are here

BJP के हाथ से गई गुरदासपुर लोकसभा सीट, 1.93 लाख वोटों से जीते कांग्रेस के सुनील जाखड़

गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है. कांग्रेस उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने यहां अपने करीबी प्रतिद्वंदी भाजपा के सवर्ण सलारिया को करीब 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से पटखनी देकर कब्ज़ा कर लिया .

इस उपचुनाव में कांग्रेस के जाखड़ को 4 लाख 99 हजार 752 वोट, भाजपा के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट तो वहीं AAP उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिले. इस दौरान 7 हजार 587 लोगों ने नोटा प्रयोग किया ..

जीत की घोषणा करते हुए निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जाखड ने भाजपा प्रत्याशी सवर्ण सिंह सलारिया को 1,93,219 मतों के अंतर से हराया है. कांग्रेस उम्मीदवार ने जीत के बाद मतदाताओं और पार्टी को शुक्रिया कहते हुए उम्मीद पर खरा उतरने का वादा किया .

संवाददाताओं से बातचीत में राज्य के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि हम लोगों ने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को लाल रिबन में पैक करके दिवाली का उपहार भेंट किया है क्योंकि यह आगे की राह तय करेगा… सिद्धू ने कहा कि यह जीजा-साले (शिअद प्रमुख सुखबीर बादल और बिक्रम सिंह मजीठिया) के चेहरे पर जीत बडा तमाचा है. आज भाजपा यह समझ जाएगी कि अकाली दल पंजाब में बड़ा बोझ बन गयी है. बार-बार लोगों ने उनको याद दिला दी है.

कांग्रेस ने जीते उमीदवार जाखड़ व कार्यकर्ताओ को बधाई दिया है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -