शहीद लोधी समाज की विधवा को थप्पड़ मारने वाली रानी शैफाली सिंह पर मुकदमा दर्ज करने कि उठी मांग ,सरदार सेना ,राक्रापा ने दी आन्दोलन कि धमकी

लखनऊ .उत्तर प्रदेश में भाजपा के सत्ताशीन होने के बाद से ही भाजपा सरकार में बेहतर कानून व्यवस्था के पक्षधर रहे भाजपाई गुंडागर्दी पर उतारू हो गए है . सत्ता मद में चूर भाजपा के सांसद, विधायक,नेता अपने बयानों व कारनामों के कारण चर्चा का विषय बने रहते है वही देश के लिए शहीद विधवा कि पत्नी कि भी खुले आम पिटाई कि जा रही है . ऐसा ही एक मामला हमीरपुर का है. जहां भाजपा की नगर पंचायत अध्यक्ष की दबंगई का वीडियो सोसल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था . वीडियो में नगर पंचायत अध्यक्ष रानी शैफाली सिंह एक महिला से बहस करती दिख रही है .बहस के दौरान ही रानी शैफाली सिंह उसे थप्पड़ जड़ देती हैं.

यह मामला हमीरपुर जिले के सरीला नगर पंचायत का है. जहां रानी शैफाली सिंह नगर पंचायत अध्यक्षा हैं. नगर पंचायत के कार्यालय में सरीला कस्बा निवासी विधवा प्रेमलता लोधी फरियाद लेकर पहुंची. प्रेमलता ने सन 1996 में पति स्व. राम प्रकाश लोधी द्वारा ख़रीदे गए मकान को अपने नाम दर्ज करवाने का प्रार्थना पत्र दिया था किन्तु नगर पंचायत के ईओ भारत सिंह ने उससे कहा की यह मकान किसी और ने खरीद रखा है. सादे कागज की लिखा पड़ी मान्य नहीं है.

इसी बात को लेकर वो नगर पंचायत अध्यक्षा रानी शैफाली सिंह से मिली और दोनों के बीच विवाद बढ़ गया. विवाद इतना बढ़ा कि अध्यक्षा रानी शैफाली सिंह ने उसे थप्पड़ जड़ते हुए अपने कर्मियों की मदद से कार्यालय से बाहर निकाल दिया.इसके बाद रानी ने महिला को पुलिस के हवाले करते हुए सरकारी कार्य मे बाधा डालने की तहरीर दे दी . मामला तूल पकड़ने के बाद पीड़ित विधवा महिला ने भी रानी शैफाली के खिलाफ तहरीर देकर कारवाई की मांग किया किन्तु सत्ता कि हनक के आगे बिधवा महिला कि तहरीर थाने कि फाइलों में कैद है ,देश के आन ,बान ,सम्मान कि खातिर अपनी जान गवा चुके शहीदों के सम्मान कि बात करने वाले भाजपा कि सरकार में शहीद बिधवा का अपमान अब तूल पकड़ रहा है .

सरदार सेना के संयोजक डॉ आर एस सिंह पटेल ने मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिख कर मांग किया है कि देश कि खातिर शहीद हुए सैनिको कि बिधवा के साथ भाजपा नेत्री व नगर पंचायत अध्यक्ष का यह व्यवहार अमर्यादित होने के साथ ही शहीद सैनिक का अपमान है ,शहीद कि विधवा के साथ हुई मारपीट का मुकदमा दर्ज किया जाय व नगर पंचायत अध्यक्ष के बिरुद्ध भाजपा कार्यवाही करें .भाजपा ने लगातार शहीदों के सम्मान का वकालत किया है किन्तु उक्त घटना पर भाजपाई मौन है जो भाजपा के चाल चरित्र कि दोहरी मानसिकता को दर्शाता है .

डॉ पटेल ने कहा कि यदि नगर पंचायत अध्यक्ष के बिरुद्द मुकदमा दर्ज कर शहीद विधवा को न्याय नहीं दिलाया गया तो सरदार सेना लखनऊ में धरना प्रदर्शन करने पर बाध्य होगा .

उक्त घटना का विरोध करते हुए रास्ट्रीय क्रांति पार्टी ने भी राज्यपाल व मुख्यमंत्री को पत्र भेज कार्यवाही कि माग किया है .पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व वीरांगना अवंतिबाई क्रांति वाहिनी के रास्ट्रीय संयोजक वृज लाल लोधी एडवोकेट ने कहा कि शहीद विधवा को थप्पड़ जड़ भाजपा नेत्री ने शहीदों का अपमान किया है ,शहीदों के नाम पर राजनीति करने वाली भाजपा इस मुद्दे पर खामोश है जो भाजपा के दोहरे चरित्र को दर्शाता है .पार्टी ने एलान किया है की यदि विधवा महिला कि तहरीर पर मुकदमा दर्ज नहीं होता है तो पार्टी आन्दोलन कर भाजपा को बेनकाब करेगी .

पार्टी ने राज्यपाल को भेजे पत्र में मांग किया है कि हमीरपुर जिले के सरीला नगर पंचायत में शहीद बिधवा के साथ घटी घटना कि मजिस्ट्रेटी जांच करवाते हुए दोषी नगर पंचायत अध्यक्ष सैफाली सिंह द्वारा सहीद सैनिक राम प्रकाश लोधी की पत्नी प्रेम लता लोधी से सार्वजनिक माफ़ी मंगवाई जाय व सार्वजनिक शहीद विधवा के अपमान पर हुए मानसिक व सामाजिक छतपूर्ति हेतु 10 लाख रुपया दिलाया जाय .

रास्ट्रीय क्रांति पार्टी के जिलाध्यक्ष ओंकार लोधी ने राज्यपाल को भेजे शिकायती पत्र में कहा है कि यदि सरकार ने जल्द कार्यवाही नहीं किया तो पार्टी आन्दोलन करेगी .राज्यपाल उत्तर प्रदेश को भेजे पत्र पर जिलाध्यक्ष ओंकार लोधी,महमंत्री राजकुमार सबिता ,सचिव दिनेश कुमार कौलिक ,इकबाल नारायण चौधरी ,गोमती प्रसाद लोधी ,जगजीवन लोधी ,राम सागर बंशकार ,नियाज अहमद हस्ताक्षर करते हुए तत्काल दोषियों के बिरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का मांग किया है .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)