You are here

IAS अनुराग तिवारी के लिए सड़कों पर उतरे युवा , मौत की CBI जांच की मांग

नई दिल्ली . उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी की संदिग्ध परिस्थतियों में हुई मौत ने मृतक आईएएस के परिवार सहित सगे संबंधियों और दोस्तों को हिलाकर रख दिया है. इसे वक्त की करारी चोट कही जाए है या विधि का विधान कि एक ईमानदार अधिकारी को मौत उसके जन्मदिन के दिन नसीब हुई. अनुराग इस तरह से दुनिया को अलविदा कहेंगे ये बात ना तो उनके घरवालों को पच रही है और ना ही उनके कॉलेज के साथियों हजम हो रही है .

लखनऊ में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में आईएएस अनुराग तिवारी की मौत पर सवाल उनके कॉलेज फ्रेंड्स व एमएमएमयूटी एलुमनाई ने उठाया है। इन सभी की मांग है कि अनुराग के मौत की निष्पक्ष जांच सीबीआई की ओर से की जाए।

अपने सहपाठी को न्याय दिलाने के लिए उनके कॉलेज के साथियों ने शाम 7 बजे बेंगलुरू के एचएसआर बीडीए काम्पेक्स में कैंडल मार्च किया और मांग किया है कि अनुराग तिवारी की मौत की जांच सीबीआई से कराई जाए.हर हाथ हाथ में अनुराग की तस्वीर और आंखों में आंसू लिए साथियों की जुंबा बस यही कह रही थी कि अनुराग को न्याय मिलना चाहिए क्योंकि उनकी मौत संदिग्ध हालात में हुई है.

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रहने वाले और कर्नाटक में पोस्टेड आईएएस अधिकारी अनुराग तिवारी का शव बुधवार को हजरतगंज इलाके में पाया गया था. आईएएस का शव मिलने के बाद से ही स्थानीय पुलिस के होश उड़े हुए हैं. विपक्ष ने भी उत्तर प्रदेश के दोनों सदनों में यह मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया था. अनुराग के मौत की जांच के लिए एसएसपी ने एसआईटी गठित किया है , कर्नाटक से दो अधिकारी लखनऊ में तफ्तीश करने भी आए हैं.

मृतक आईएएस अनुराग के पिता बीएन तिवारी ने भी मीडिया में बड़ा बयान दिया है कि उनका बेटा बहुत ही ईमानदार अधिकारी था जिससे उनके सीनियर जलन रखते थे इसलिए शक की सुई इस बात की ओर इशारा करती है कि अनुराग की मौत नेचुरल नहीं है.

सनद रहे कि अनुराग ने मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज गोरखपुर से साल 2004 में इलेक्ट्रिकल से स्नातक किया था जिसके बाद वो प्रशासनिक सेवा के लिए चुने गए थे. अनुराग 2007 बैच के आईएएस अधिकारी थे, वो बैंगलोर में फूड और सिविल सप्लाई के कमिश्नर पद पर तैनात थे, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनके फोन कॉल की जांच की जा रही है. शव की शुरुआती जांच में उनके ठुड्डी (चिन) में चोट थी और नाक से भी खून बहने का पता चला है.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

loading…




इसे भी पढ़े -