You are here

बेहूदे बयानवीर BJP विधायक पर लालू का वार ,बोले- वो ‘शाहजहाँ’ की बात करे तुम ‘जयशाह’ पर अड़े रहना

भाजपा के  हिंदूवादी विधायक संगीत सोम के ताजमहल के बयान पर हर तरफ से आलोचना हो रही है. अब आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने ही अंदाज़ में जवाब दिया है.

 

नई दिल्ली .ताजमहल पर भाजपा विधायक संगीत सोम के बयान के बाद से ही सामाजिक न्याय के पक्षधर नेताओ द्वारा भाजपा और विधायक पर लगातार हमला हो रहा है .अब राजद सुप्रीमो लालू यादव ने ट्वीट कर हमला बोला है .

 

राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि  वो ‘ताज’ की बात करे तो तुम ‘कामकाज’ की करना। वो ‘गाय’ की कहे तो तुम ‘आय’ की कहना। वो ‘शाहजहां’ की बात करे तो तुम ‘जयशाह’ पर अड़े रहना।

 

सनद रहे विगत दिनों भाजपा  विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को देश के इतिहास का हिस्सा मानने पर आपत्ति जताई है. मेरठ में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”कैसा इतिहास? उसको बनाने वाला हिंदुओं को मिटाना चाहता था.विधायक सोम ने यहाँ तक कहा था कि कुछ लोगों को दर्द हुआ कि आगरा का ताजमहल ऐतिहासिक स्थलों में से निकाल दिया गया है. कैसा इतिहास, कहां का इतिहास कौन सा इतिहास.

बिगत दिनों उत्तर प्रदेश सरकार के निर्देश पर पर्यटन विभाग ने राज्य में ऐतिहासिक धरोहरों और स्थलों की एक पर्यटन सूची जारी की थी, जिसमें आगरा के ताजमहल का नाम नहीं था, बाद में विवाद बढ़ने पर सफाई दी गई कि गलती से ताजमहल का नाम छूट गया था जबकि मुख्यमंत्री योगी के मठ गोरक्षनाथ व देवी पाटन मंदिर को उक्त सूची में स्थान मिला था .

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -