You are here

रास्ट्रवादी भाजपाईयो ने किया रास्ट्रध्वज का अपमान

नई दिल्ली.हिन्दू ,हिंदी और हिंदुस्तान का नारा बुलंद कर विश्व में भारत का डंका बजने हेतु सोशल मीडिया पर चर्चित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दल भाजपा का झंडा देश की आन बान शान तिरंगे से भी ज्यादा चहेता है ,कट्टर राष्ट्रवाद का ढिढोरा पीटने वाले भाजपाईयों के दिल में कितना राष्ट्रवाद छिपा है,देश भर में घटित हो रही विभिन्न घटनाओं में ये बात सामने आती रहती है. मध्य प्रदेश में राष्ट्रपिता के हत्यारे गोडसे का मंदिर बनने का विवाद थमा भी नहीं था कि उत्तर प्रदेश से राष्ट्रध्वज के अपमान की खबर शुर्खिया बिटर रही है .

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को एक कार्यक्रम में गाजियाबाद पहुंचे थे. शहर में उनकी जनसभा के दौरान घंटाघर के जवाहर गेट पर राष्ट्रध्वज का अपमान देखने को मिला. यहां घंटाघर पर लगे तिरंगे के ऊपर ही किसी अति उत्साहित रास्ट्रवादी भाजपा कार्यकर्ता ने भाजपा का झंडा तिरंगे से ज्यादा ऊंचाई पर बांध दिया.

भाजपा का झंडा तिरंगे के साथ और उससे ऊंचा दिखने पर लोगों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. ये तस्वीरें देखते ही देखते सोशल मीडिया में वायरल हो गईं. लोगों ने सोशल मीडिया पर भाजपाईयों के राष्ट्रवाद पर सवाल उठाते हुए इस बात की जमकर निंदा किया .

जिले के एसएसपी का कहना था कि मामले में कोई तहरीर नहीं मिली है. शिकायत मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और जांच कर कार्रवाई की जाएगी.आपको बता दें कि शहर के ऐतिहासिक घंटाघर गेट की चोटी पर शुरू से ही राष्ट्रीय ध्वज लहराता है. शनिवार दोपहर यहां किसी ने भाजपा के झंडे को तिरंगे से भी ऊंचा लगा दिया.

इस मामले में भाजपा के महानगर अध्यक्ष अजय शर्मा ने कहा है कि किसी कार्यकर्ता ने अति उत्साह में ऐसा कर दिया है. इसके लिए वह खुद भी काफी शर्मिंदा हैं. उन्होंने कहा कि राष्ट्र का सम्मान सर्वोपरि है.

ये पहला मौका नहीं है जब इस तरह से भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जाने-अनजाने में तिरंगे का अपमान किया हो. इससे पहले भी दूसरे मौकों पर ऐसी घटना सामने आ चुकी है. बीते 15 अगस्त के दिन भी यूपी में भाजपा कार्यालय में तिरंगे से ऊपर पार्टी का झंडा लहराने का मामला सामने आया था.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -

Leave a Comment