You are here

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कहा , भारत सरकार काबिल नहीं

नई दिल्ली .दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल चुके माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने भारत के क़ाबलियत पर सवाल उठाया है .बिल गेट्स शिक्षा और स्वास्थ्य की दिशा में भारतीय सरकारों के काम से खुश नहीं रहे हैं किन्तु वह भारत को लेकर आशावादी जरूर हैं. उन्होंने कहा कि यह सच है कि भारत सरकार पूरी तरह से काबिल नहीं है, लेकिन कुछ बेहतरीन चीजें हुई हैं.

बिल गेट्स के 'गिविंग प्लेज' पहल में इन्फोसिस के चेयरमैन नंदन नीलेकणि और उनकी पत्नी रोहिणी पर साइन किए हैं. इसी के सिलसिले में गेट्स भारत में थे.भारत सरकार के बारे में पूछे गए सवाल के दौरान बिल गेट्स ने इकॉनमिक टाइम्स से कहा कि ग्लास आधी भरी है, सब कहते हैं कि सरकार कुछ नहीं कर सकती. भारत सरकार कुछ नहीं कर सकती मोड में जाना आसान है. सरकर पूरी तरह काबिल नहीं है लेकिन बेहतरीन चीजें हुई हैं.'

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने कहा कि मैं चकित था, यहां लोगों में मेरे से ज्यादा सराकार को लेकर नकारत्मकता थी. गेट्स का मानना है कि भारत को न्यूट्रिशन, स्वास्थ्य को लेकर संजीदा होना पड़ेगा, उसके बिना आर्थिक सपनों को पूरा नहीं किया जा सकता है. भारत का बेहतरीन आर्थिक भविष्य है.मै यह कहूंगा कि सरकार न्यूट्रिशन और स्वच्छता को लेकर गंभीर है. कितनी सरकारें टॉइलेट्स की कमी की बात करती हैं. ग्लास आधा भरा है आधा खाली नहीं.
न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें -
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






-------------------------------



इसे भी पढ़े -

Leave a Comment