You are here

MP लोक सेवा आयोग को जैन सेवा आयोग नहीं बनने देंगे बच्चे ,सड़क पर उतर कर रहे विरोध

नई दिल्ली . देश में भगवा सत्ता वाले राज्य प्रदेश का भगवाकरण करने में जुटे है ,मध्यप्रदेश के लोकसेवा आयोग भी इसी भगवाकरण के निशाने पर है .मध्यप्रदेश लोकसेवा आयोग पर बिगत दिनों एक बड़ा सवाल उठा ,संदेह जताया गया कि यहां जैन समुदाय विशेष के अभ्यर्थियों के एक समूह को कृपापूर्वक सफल कर दिया गया .पीएससी के परीक्षा नियंत्रक दिनेश जैन और प्रभारी परीक्षा नियंत्रक मदनलाल गोखरू जैन का इन सफल अभ्यर्थियों पर पूरा बदहस्त था .मध्यप्रदेश के कई दूसरे जिलों के निवासी जैन छात्रों ने आगर मालवा स्थित एक परीक्षा केंद्र की मांग की और उन्हे वही केंद्र आवंटित किया गया जिस केंद्र के सर्वेसर्वा भी जैन ही है.गजब की बात रही कि इस केंद्र से परीक्षा देने वाले 80 प्रतिशत से ज्यादा जैन पास हो गए.

पीएससी अभ्यर्थी शिवनारायण बघेल ने मीडिया को ईमेल कर इस कुचक्र का भंडाफोड़ किया ,उन्होंने कुछ दस्तावेज भी भेजे हैं जो उनके संदेह को पुख्ता करते हैं. संदेह का पुख्ता आधार केवल यह है कि अभ्यर्थी से लेकर परीक्षा नियंत्रक तक सब के सब जैन और एक ही चैनल से लगभग सभी पास हुए.
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा राज्य सेवा 2017 में बड़ी रहस्यमय धांधली सामने आयी , जिसमे एक ही समुदाय विशेष के लोग सर्वाधिक एक साथ चयनित हुए है. इसी तरीके और पेटर्न पर, इंजीनियरिंग और मेडिकल के होने वाली प्रवेश परीक्षाओं में भी बड़े पैमाने पर इस तरह के कई प्रकरण हर वर्ष समाचारों में आते हैं.

फिरहाल मध्यप्रदेश की भगवा सरकार से लोगो का भरोषा डगमगा गया और बिपक्षी दल मांग करने लगे कि मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग को जैन सेवा आयोग न बनाया जाय .इस मुद्दे को लेकर लगातार विरोध हो रहा है .बिपक्षी डालो के साथ -साथ अब बच्चे भी शिवराज सरकार के बिरोध में स्वर तेज करने लगे है ,म.प्र. लोक सेवा आयोग को म.प्र. जैन सेवा आयोग बनाने के विरोध में रीवा में भी में छात्र-छात्राएँ सड़क पर उतर आए हैं.देखना होगा भगवाकरण करने में जुटी सरकार जांच का आदेश देती है या फिर भगवाकरण को और बढ़ावा देती है .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




loading…


इसे भी पढ़े -