You are here

मुलायम सिंह कल कर सकते है नए दल का एलान

लखनऊ. समाजवादी पार्टी में चल रहे पारिवारिक विवाद पर विराम लगने की जगह कल से आरोप -प्रत्यारोप के दौर में तेज़ी होने की सम्भावना है .समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव कल नई पार्टी बनाने का एलान कर सकते हैं. बताया जाता है कि पुत्र अखिलेश यादव द्वारा सपा पर क़ब्ज़ा करने के बाद से ही मुलायम सिंह और भाई शिवपाल यादव से सपा मुखिया अखिलेश का छत्तीस का अकड़ा चल रहा है .इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रांतीय अधिवेशन का बुलावा मुलायम सिंह व शिवपाल सिंह यादव को न मिलने पर भी नाराज़गी और बढ़ चुकी है ,यही कारण रहा कि लोहिया ट्रस्ट से अखिलेश यादव समर्थकों की छुट्टी कर दी गई.

बताया जा रहा है कि समाजवादी विचारधारा के कट्टर नेता मुलायम सिंह यादव भाई शिवपाल सिंह व समर्थकों के बीच कल नए दल की घोषणा कर सकते है .खबरों के अनुसार मुलायम और उनके भाई शिवपाल सिंह यादव के बीच नई पार्टी के गठन को लेकर अंतिम बातचीत हो चुकी है.

राजनीति के धुरंधर खिलाड़ी मुलायम सिंह कल सुबह 11 बजे लोहिया ट्रस्ट में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित करेंगे.इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नई पार्टी के एलान की घोषणा होने की सम्भावना है.

बताया तो यह भी जा रहा है कि मुलायम सिंह नए दल की विधिवत घोषणा के बाद औपचारिक रूप से राजनीति के धुर विरोधी एनडीए में शामिल होने की भी घोषणा करें.

बताते चले कि कल सपा के प्रांतीय अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव का नाम लिए बग़ैर उन्हें फ़र्ज़ी समाजवादी नेता क़रार देते हुए हमला बोला था .अखिलेश यादव ने यह भी कहा था कि नेताजी उनके पिता हैं और उनका आशीर्वाद हमारे साथ बना रहेगा.

सनद रहे सपा से अलग थलग होने के बाद से ही मुलायम सिंह यादव के तेवर में भाजपा के प्रति नरमी आइ है और मुलायम सिंह यादव दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाक़ात कर चर्चा भी कर चुके है ,ऐसे में सम्भावना व्यक्त किया जा रहा है कि जदयू मुखिया नीतीश कुमार की भाँति मुलायम भी एनडीए में शामिल हो सकते है .


इसे भी पढ़े –

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)




इसे भी पढ़े -