You are here

मेरा मुख्य मुद्दा बीजेपी को हराना है- हार्दिक पटेल

अहमदाबाद. गुजरात की सत्ताधारी भाजपा के खिलाफ अपने कड़े रुख को उजागर करते हुए पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने शुक्रवार को कहा कि मुख्य मुद्दा भाजपा को हराना है, आरक्षण नहीं है.

हार्दिक पटेल ने गुजराती भाषा में कहा, “मुद्दो बीजेपी ने हरानाओ चे, अनामत नो नाथी’. उन्होंने संवाद कार्यक्रम के तहत आयोजित एक रैली को संबोधित करने के दौरान यह बात कही जिसमें ज्यादातर पटेल समुदाय के लोग जमा थे. हार्दिक ने दावा किया कि आरक्षण प्रदान के लिए कोई संवैधानिक बाधा नहीं है. मैंने 7 दिन संविधान को पढ़ा था और मुझे कहीं भी ऐसी चीज नहीं मिली जो यह बताती हो कि 50 फीसदी से अधिक आरक्षण नहीं दिया जा सकता.

हार्दिक पटेल ने स्पष्ट किया कि वह किसी पार्टी में शामिल होने नहीं जा रहे हैं. यह पूछे जाने पर कि क्या कांग्रेस आरक्षण देने का इरादा रखती है, तो उन्होंने कहा कि यदि उनका इरादा आरक्षण देने का नहीं होता तो वे बातचीत नहीं करते और संभावनों को नहीं तलाशते. वे मुझसे रात में 12 बजे आकर मिले, हमने तीन घंटे तक बातचीत की. यदि उनका इरादा नहीं होता वे इतनी देर तक बात क्यों करते.

उन्होंने कहा कि एक और मीटिंग होनी बाकी है, इसके बाद घोषणा की जाएगी. उन्होंने भरोसा दिलाया कि जो भी फैसला लिया जाएगा, वह समुदाय से राय-मशविरा करके ही लिया जाएगा.

गुजरात की रूपानी सरकार पर निशाना साधते हुए हार्दिक ने कहा कि किसान बहुत परेशान हैं और उन्हें मिलकर आवाज़ उठाने की जरूरत है.वह अगले पांच दिनों में लोगों से मिलेंगे और उनकी समस्या को समझेंगे. उन्होंने स्पष्ट किया कि पाटीदार सामाज ओबीसी के खिलाफ नहीं हैं.

न्यूज़ अटैक हाशिए पर खड़े समाज की आवाज बनने का एक प्रयास है. हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए हमारा आर्थिक सहयोग करें .

न्यूज़ अटैक का पेज लाइक करें –
(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)






इसे भी पढ़े -