You are here

नक्सल क्षेत्र नौगढ़ में नक्सल उन्मूलन की मासिक बैठक सम्पन्न

नौगढ़ । स्थानीय थाना परिसर के सभागार में सोमवार को नक्सल उन्मूलन की होने वाली मासिक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में चकिया, बिहार के समीपवर्ती जिले के पुलिस अधिकारियों ने भाग लिया। जिसकी अध्यक्षता क्षेत्राधिकारी नक्सल राहुल मिश्रा ने किया।

बैठक में नक्सली गतिविधियों पर चर्चा की गयी और रणनीति बनायी गयी। इसके तहत् पुलिस, पी.ए.सी. व सी.आर.पी.एफ. के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक में नक्सली मुद्दों के साथ-साथ तेन्दु पत्ते की तश्करी का मामला भी छाया रहा। बैठक में अधिकारियों को यह भी निर्देश दिया गया कि समीपवर्ती बिहार की सीमा पर हमेशा चैकसी बनाये रखा जाय। इसके साथ ही जंगलों में तेन्दु पत्ते की तुड़ाई कर रहे श्रमिकों की समस्याओं का भी ध्यान रखा जाय ताकि श्रमिकों का शोषण न हो सके। बैठक में यह भी कहा गया कि समीपर्ती बिहार बार्डरों पर तेन्दु पत्ते की तश्करी अधिक होने की सम्भावना रहती है। ऐसे में अगर जंगलांे में बिना नम्बर की गाड़ियां व अंजान चेहरा दिखाई दे तो जरूर ही उनकी छानबीन की जाय।

बैठक में प्रभारी निरीक्षक श्रीप्रकाश गुप्ता, थानाध्यक्ष रामनारायन पासी, सहायक कमाण्डेंट मो0 शहनवाज, गौतम चन्द्र राव, राजीव रंजन, तीर्थ राज, कपिल देव, शिवशंकर सिंह, मकसूद आलम, हरे राम, नौशाद अहमद, बुन्देला सिंह, दिनेश शर्मा सहित बिहार के चैनपुर, भभुआं के पुलिस अफसर के साथ-साथ पुलिस, पी.ए.सी. व सी.आर.पी.एफ. के जवान उपस्थित रहें।

रिपोर्ट : गौरव कुमार

इसे भी पढ़े -